रिया रहेंगी जेल में या मिलेगी बेल आज होगा स्पष्ट, जमानत याचिका पर फैसला आज, नया केस दर्ज करने की तैयारी में जुटी ईडी की टीम

सुशांत सिंह केस में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद गिरफ्तार हुई एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर आज फैसला आने वाला है। गुरुवार को मुंबई की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए आज के लिए फैसले को सुरक्षित रख लिया था। भायखला जेल में बंद रिया 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया चक्रवर्ती को को मंगलवार को गिरफ्तार किया था। इससे पहले मंगलवार को मजिस्ट्रेट अदालत ने रिया चक्रवर्ती को जमानत देने से इनकार कर दिया था। उसके बाद रिया ने जमानत के लिए दूसरी बार प्रयास किया है।

विशेष न्यायाधीश जी बी गुराव की बेंच में रिया और शोविक के अलावा इस मामले में गिरफ्तार चार अन्य आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। इसमें सुशांत के मैंनेजर सैमुअल मिरांडा, उनके निजी कर्मचारी दीपेश सावंत और मादक पदार्थों के संदिग्ध कारोबारी जैद विलात्रा और अब्दुल बासित परिहार शामिल हैं। रिया और शोविक की और से उनके वकील सतीश मानशिंदे द्वारा याचिका दायर की गई है।

मानशिंदे के अलावा स्पेशल पब्लिक प्रोसेक्युटर अतुल सरपांडे और एनसीबी के जांच अधिकारी किरन बाबू भी गुरुवार को हुई सुनवाई के दौरान मौजूद थे। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन की जांच कर रहे एनसीबी ने अब तक 10 गिरफ्तारियां की हैं।

अदालत में रिया के वकील की 3 दलीलें

1. एनसीबी ने पूछताछ के दौरान रिया पर आरोप कबूलने का दबाव बनाया था।

2. रिया से पूछताछ के दौरान कोई महिला अधिकारी मौजूद नहीं थी।

3. रिया की गिरफ्तारी की जरूरत नहीं थी। उनकी आजादी पर मनमाने तरीके से रोक लगाई गई, उन्हें फंसाया जा रहा है।

रिया की जमानत के खिलाफ एनसीबी की 4 दलीलें

1. रिया से पूछताछ के दौरान प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा गया।

2. रिया के खिलाफ इलेक्ट्रॉनिक्स एविडेंस हैं।

3. ड्रग्स मामले में गिरफ्तार कई लोगों ने रिया से संपर्क की बात कबूली है।

4.इस केस में जितनी ड्रग्स जब्त की गई है, उसकी मात्रा कम है मगर फिर भी इस ड्रग्स की कीमत 1 लाख 85 हजार 200 रुपए है।

रिया और अन्य के खिलाफ नया मामला दर्ज करने की तैयारी में ईडी
इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच करने वाली प्रवर्तन निदेशालय की टीम एनसीबी के निष्कर्षो पर नया मामला दर्ज कर सकती है। ईडी के एक शीर्ष अधिकारी ने आईएएनएस से कहा है कि नया मामला दर्ज करने के लिए कानूनी सलाह ले रही है, क्योंकि एनसीबी का मामला एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने कहा, "पहले हमने के.के.सिंह की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था, जो सुशांत के बैंक खाते से पैसे निकालने से जुड़ा था। जबकि नया मामला एनसीबी के निष्कर्षो पर आधारित होगा, क्योंकि इसमें कई गिरफ्तारियां भी हुई हैं।" उन्होंने आगे कहा कि ईडी ड्रग तस्करी और ड्रग खरीद के माध्यम से कमाए गए पैसे का एंगल भी देखेगा। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि ड्रग की बिक्री, खरीद और तस्करी के माध्यम से आए पैसे को नए मामले में आपराधिक तरीके से की गई कमाई माना जाएगा।

अधिकारी ने यह भी कहा, "हम एनसीबी से उसकी जांच की कॉपी लेंगे और फिर उसका अध्ययन करेंगे। इसके बाद हम एक नया मामला दर्ज करने का फैसला लेंगे।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका अदालत मंगलवार को खारिज कर चुका है। यह बेल लेने का उनका दूसरा प्रयास है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2FmsMJI
via IFTTT
Previous
Next Post »