6 साल की उम्र में ही पिता को खो चुके थे आदित्य पौडवाल, मौत से 38 दिन पहले सोशल मीडिया पर शेयर की थी फैमिली फोटो

प्लेबैक सिंगर अनुराधा पौडवाल के बेटे आदित्य का 35 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनकी मौत किडनी फेल होने की वजह से हुई है। आदित्य म्यूजिक कंपोजर और अरेंजर थे। उन्होंने 2019 में आई फिल्म ठाकरे के गाने साहेब तू को कंपोज किया था। यह फिल्म शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे पर आधारित थी जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

आदित्य पिछले कुछ समय से किडनी की परेशानी से जूझ रहे थे।

4 अगस्त को शेयर की थी फैमिली फोटो

आदित्य 19 अगस्त तक सोशल मीडिया पर एक्टिव थे। उन्होंने गणेश चतुर्थी के मौके पर 19 अगस्त को खुद की कंपोज की एक गणेश वंदना के बारे में जानकारी देते हुए एक पोस्ट शेयर की थी। आदित्य अपने प्रोजेक्ट्स से जुड़ी जानकारियां अक्सर सोशल मीडिया पर ज्यादा शेयर करते थे लेकिन मौत से 38 दिन पहले यानी 4 अगस्त को उन्होंने एक फैमिली फोटो शेयर की थी।

इस फोटो के साथ आदित्य ने कैप्शन दिया था-होप यानी उम्मीद।

इस फोटो में आदित्य अपनी मां अनुराधा, पिता अरुण, बहन कविता के साथ नजर आ रहे थे। फोटो के साथ आदित्य ने कैप्शन दिया था-होप यानी उम्मीद।

आदित्य अपने स्वर्गीय पिता अरुण पौडवाल को बेहद मिस करते थे। उनके पिता का निधन 1 नवंबर 1991 को एक एक्सीडेंट की वजह से हो गया था। आदित्य तब केवल 6 साल के थे। अरुण भी म्यूजिक कंपोजर थे। वह सचिन देव बर्मन के म्यूजिक असिस्टेंट हुआ करते थे।

मां से थे प्रभावित

एक इंटरव्यू में जब आदित्य से पूछा गया था कि उनकी मां अनुराधा पौडवाल ने दिल है कि मानता नहीं, मुझे नींद ना आए जैसे सैंकड़ों हिट गाने बॉलीवुड को दिए हैं। इसके बावजूद वह भजन गायिकी की तरफ मुड़ गईं तो आदित्य ने कहा था, मेरी मां ने भक्ति संगीत में बेहतरीन मुकाम हासिल किया है। लोग अब भी उनकी आवाज सुनकर मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। मैंने उनकी गाई आरती और मंत्रों से कई लोगों की जिंदगियां बदलते देखी हैं इसलिए मैं उनकी बॉलीवुड सिंगिंग को मिस नहीं करता।

अनुराधा पौडवाल की बात की जाए तो उन्होंने अमिताभ और जया बच्चन की फिल्म 'अभिमान' के जरिए 1973 में सिंगिग करियर शुरू किया था। इस फिल्म में उन्होंने संस्कृत के कुछ श्लोक गाए थे जिसके बाद उनकी किस्मत चमक गई और उन्हें कई फिल्मों में सिंगिंग का मौका मिला। बॉलीवुड और हिंदी भजनों के अलावा अनुराधा ने पंजाबी, बंगाली, मराठी, तमिल, तेलुगू, उड़िया और नेपाली भाषा में भी गाने गाए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
आदित्य ने यह फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी जिसमें वह स्वर्गीय पिता अरुण पौडवाल के साथ तीन साल की उम्र में तबला बजाते नजर आ रहे हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33jMGxf
via IFTTT
Previous
Next Post »