4 दिन में खुल सकती हैं सुशांत की मौत की कई परतें, एम्स की स्पेशल टीम 20 सितंबर को देगी फाइनल रिपोर्ट

एम्स के डॉक्टर्स की स्पेशल टीम 4 दिन बाद यानी 20 सितम्बर को अपनी फाइनल रिपोर्ट सबमिट करने वाली है। इसके बाद सुशांत के केस की कई परतों पर से पर्दा उठ सकता है कि उन्होंने आत्महत्या की थी, या उन्हें मारा गया था। एम्स की यह टीम सीबीआई के निर्देश पर डॉ. सुधीर गुप्ता की लीडरशिप में सुशांत की मौत से जुड़ी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और विसरा के आधार पर जांच कर रही थी।

20 प्रतिशत विसरा ने की मदद

इंडिया टुडे की खबर के अनुसार एम्स के डॉक्टर इस रिपोर्ट के आधार पर यह भी कन्फर्म करेंगे कि कहीं उन्हें जहर देकर तो नहीं मारा गया। सुशांत की यह फाइनल रिपोर्ट उनके बचे हुए 20 प्रतिशत विसरा से तैयार की गई है। जो मुंबई की कलिना फॉरेंसिक लैब में रखा था। इसके पहले 80 प्रतिशत विसरा का प्रयोग मुंबई पुलिस की जांच में बनी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के दौरान हो चुका था।

सीबीआई की एसआईटी भी देगी रिपोर्ट

इसके अलावा सीबीआई की स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम जिसमें नुपूर प्रसाद, अनिल यादव शामिल हैं। वे भी अपने सीनियर्स को रिपोर्ट देने दिल्ली रवाना हुए हैं। ये दोनों अधिकारी अपनी संक्षिप्त जांच रिपोर्ट भी सौंपेंगे ताकि उन्हें केस में आगे की लीड मिल सके। सीबीआई की टीम ने 22 अगस्त से अब तक जो भी सुबूत जुटाए हैं और बयान रिकॉर्ड किए हैं उनका भी ब्यौरा देगी।

शुक्रवार तक खत्म होगा काम

सीबीआई से जुड़े सोर्स का दावा है कि टीम को जांच में जो कुछ मिला है वह संदिग्ध सुसाइड की ओर इशारा कर रहा है। हालांकि फिर भी जांच एजेंसी एम्स की रिपोर्ट पर ही भरोसा करेगी। तभी यह कहा जा सकेगा कि सुशांत ने सुसाइड की या फिर उनका कत्ल हुआ है। यह रिपोर्ट शुक्रवार तक कम्पलीट कर ली जाएगी। फाइनल रिपोर्ट देने के बाद एम्स की टीम वापस लौट जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
AIIMS special team will give their final report of sushant singh rajput death on September 20


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35Js0Se
via IFTTT
Previous
Next Post »