आज कोर्ट में शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा की पेशी, दीपेश सावंत का भी गिरफ्तार होना लगभग तय; 16वें दिन सीबीआई कुछ अन्य लोगों से करेगी पूछताछ







सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एक्टिव हुई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो आज उनके घर काम करने वाले दीपेश सावंत को गिरफ्तार कर सकती है। पूरी रात उससे पूछताछ हुई है। इसी मामले एनसीबी ने शुक्रवार देर रात रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया है। आज दोनों को अदालत में पेश किया जाएगा। जहां से उन्हें एनसीबी की कस्टडी में भेजा जा सकता है। कुछ ही देर में दोनों का मेडिकल करवाया जाएगा।

आज ही एनसीबी रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक, इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के आधार पर शोविक यह नकार नहीं सका कि उसने रिया के कहने पर भी कई बार ड्रग्स खरीदा था। इसलिए माना जा रहा है कि अभिनेत्री की गिरफ्तारी भी लगभग तय है।

शुक्रवार की सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर रिया और सैमुअल के घर पर रेड के साथ शुरू हुई एनसीबी की ताबड़तोड़ कार्रवाई अभी भी जारी है। इसके अलावा सुशांत केस में सीबीआई जांच का आज 16वां दिन है। सुशांत की लाइफ से जुड़े कुछ अन्य किरदारों को आज डीआरडीओ ऑफिस बुलाया जाएगा।

ड्रग्स पैडलर से शोविका के रिश्तों के मिले सबूत

शोविक का ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए कैजान, बासित परिहार और जैद से सीधा संपर्क था। शोविक और बासित की मुलाकात फुटबॉल क्लब में हुई थी। बासित ने शोविक की मुलाकात सोहेल से करवाई थी, जो उन्हें ड्रग्स सप्लाई किया करता था। एनसीबी ने मुंबई की एक अदालत को बताया कि राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तार किए गए बासित ने कहा है कि वह शोविक चक्रवर्ती के कहने पर ड्रग्स खरीदता था।

सैमुअल मिरांडा और जैसे के बीच रिश्ते हुए साबित

मिरांडा ने पूछताछ के दौरान बताया कि वो सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदता था। जैद के जरिए मिरांडा बड्स लिया करता था। सैमुअल को जैद का नंबर शोविक ने ही दिया था। जैद ने भी पूछताछ में कबूल किया कि सुशांत की मौत के बाद जुलाई महीने के अंत में भी उसने मिरांडा को ड्रग सप्लाई की। जैद ने यह भी कहा है कि उसे इसके लिए शौविक ने कैश पैसे दिए थे।

मिरांडा की पत्नी हाल जानने के लिए एनसीबी ऑफिस पहुंची
इसी बीच गिरफ्तारी की खबर मिलने के बाद सैमुअल मिरांडा के वकील और पत्नी एनसीबी के ऑफिस पहुंच गए। मिरांडा के वकील ने मीडिया को बताया कि उनके पास बताने के लिए कुछ नहीं है। वे केवल ये जानने आए हैं कि मिरांडा पर क्या आरोप हैं और उन्हें किस कोर्ट में पेश में किया जाएगा।

एनडीपीएस की इन धाराओं के तहत गिरफ्तारी
इस बीच एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने बताया- शोविक और मिरांडा पर इंडियन और फॉरेन करेंसी से ड्रग्स खरीदने का आरोप है। टेक्निकल एविडेंस के बाद दोनों को अरेस्ट किया गया है। जो सुबूत मिले उन्हें शोविक और मिरांडा नकार नहीं सके। दोनों को ऑफेंसेज ऑफ ड्रग्स कंजम्पशन, अरेंजिंग प्रोक्योरिंग ड्रग जैसे एनडीपीएस के सेक्शन 20बी, 28 और 29 के तहत अरेस्ट किया है। इसके बाद 27ए सेक्शन भी इसमें शामिल हैं।

सुशांत की बहन ने भगवान को कहा शुक्रिया

शोविक की गिरफ्तारी पर सुशांत के परिवार की पहली प्रतिक्रिया आई है। अभिनेता की बहन श्वेता ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'बहुत अच्छा कर रहा है एनसीबी.. भागवान का शुक्र है, हम सभी का सच की दिशा में ऐसे ही मार्गदर्शन करते रहें।'



from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2EYpNag
via IFTTT
Previous
Next Post »