कमाई के मामले में दुनिया की टॉप-100 सेलेब्रिटी में शामिल है अक्षय कुमार का नाम, फिल्मों में लेते हैं 50 परसेंट तक प्रॉफिट शेयरिंग

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय कुमार आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं। अक्षय ने लंबा संघर्ष करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में अक्षय ने वो मुकाम हासिल किया जिसके सब सपने देखते हैं। इसी साल फोर्ब्स की वर्ल्ड हाइएस्ट पेड-100 सेलेब्रिटीज लिस्ट में भारत से सिर्फ अक्षय कुमार का नाम था। हालांकि, अक्षय की कमाई बीते एक साल में 22% घटकर 364 करोड़ रुपए (4.84 करोड़ डॉलर) रह गई थी। लिस्ट में वे 33वीं रैंक से फिसलकर 52वें नंबर पर आ गए थी। पिछले साल अक्षय की इनकम 466 करोड़ रुपए थी।

फोर्ब्स के मुताबिक, अक्षय बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाने वाले एक्टर हैं। फोर्ब्स ने अक्षय को भारत के सबसे बड़े दानदाता सेलिब्रिटीज में भी शुमार किया था। उन्होंने कोरोना रिलीफ फंड में 25 करोड़ रुपए दिए थे।

अक्षय पिछले साल भी फोर्ब्स की लिस्ट में अकेले भारतीय थे

फोर्ब्स की हाइएस्ट पेड सेलेब्रिटी की लिस्ट में पिछले साल भी भारत से सिर्फ अक्षय कुमार का नाम था। पिछले साल सलमान खान बाहर हो गए थे। शाहरुख 2017 के बाद इस लिस्ट में जगह नहीं बना पाए। 2018 तक अक्षय एक फिल्म के लिए 27 करोड़ रु. चार्ज करते थे जो कि 2019 में बढ़कर 54 करोड़ पर पहुंच गई। कई फिल्मों में वह फीस ना लेकर प्रॉफिट शेयर करते हैं। रुस्तम (2016) के लिए अक्षय ने 50 परसेंट प्रॉफिट शेयरिंग की डील साइन की थी।

742 करोड़ की ब्रांड वैल्यू

डफ एंड फेल्प्स सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यूएशन स्टडी 2019 के मुताबिक, अक्षय की ब्रांड वैल्यू 742 करोड़ रु। आंकी गई थी। इस ब्रांड वैल्यू में अक्षय की प्रिंट, डिजिटल एडवर्टाइजिंग, ब्रांड इडोर्समेंट, सोशल मीडिया प्रमोशनल पार्टनरशिप से होने वाली कमाई शामिल थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय ब्रांड इडोर्समेंट के लिए 2-3 करोड़ प्रति दिन के हिसाब से फीस चार्ज करते हैं। मौजूदा समय में अक्षय तकरीबन 30 ब्रांड के साथ जुड़े हुए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Akshay Kumar 53th birthday: latest news and updates, how actor become highest paid celebrity


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35iNBAq
via IFTTT
Previous
Next Post »