जांच एजेंसी आज मुंबई पुलिस से डॉक्यूमेंट्स लेगी; रिया से पूछताछ होगी, लेकिन गिरफ्तारी पर सीबीआई ने कुछ नहीं कहा

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई ने अपना काम शुरू कर दिया है। सीबीआई टीम गुरुवार शाम मुंबई पहुंची। सीबीआई टीम से मीडिया ने रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी को लेकर सवाल किया, तो अधिकारी बिना कुछ बोले आगे बढ़ गए। केंद्रीय जांच एजेंसी आज मुंबई पुलिस से सुशांत केस के डॉक्यूमेंट्स लेगी। रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से भी पूछताछ की जाएगी, लेकिन यह साफ नहीं कि सवाल-जवाब आज हो पाएंगे या नहीं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से की जा रही मनी लॉन्ड्रिंग की जांच की फाइंडिंग को भी सीबीआई ध्यान में रखेगी सूत्रों के मुताबिक सीबीआई टीम को 3 हिस्सों में बांटा गया है। हर टीम में 3-3 सदस्य हैं।
पहली टीम: सभी दस्तावेज जैसे- केस डायरी, क्राइम सीन के फोटोग्राफ, ऑटोप्सी रिपोर्ट, मुंबई पुलिस की फोरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और गवाहों के बयान की कॉपी जुटाने की जिम्मेदारी संभालेगी।
दूसरी टीम: रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से जुड़े लोगों, सुशांत के पूर्व मैनेजर, उनके घर पर काम करने वाले लोगों से पूछताछ करेगी। उस दिन मौका-ए-वारदात पर मौजूद सभी लोगों के बयान फिर से दर्ज किए जाएंगे।
तीसरी टीम: प्रोफेशनल रंजिश के एंगल से जांच करेगी। बॉलीवुड के नामी लोगों और सुशांत की बॉडी का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से भी पूछताछ करेगी। सीन ऑफ क्राइम को री-क्रिएट करने का जिम्मा भी इसी टीम को दिया गया है।

सीबीआई की जांच बिहार पुलिस की एफआईआर पर बेस्ड होगी। उस एफआईआर में आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और साजिश रचने की धाराओं में केस दर्ज किया गया था।इसके अलावा, सीबीआई को इन पॉइंट्स का पता लगाना है।

सीबीआई इन 6 पॉइंट्स के आधार पर जांच करेगी
1.
सुशांत सिंह राजपूत की मौत खुदकुशी है या मर्डर? वजह क्या रही?
2. क्या सुशांत की मौत में रिया, उनके परिवार, बॉलीवुड से जुड़े लोगों और सुशांत के घर पर काम करने वालों की कोई भूमिका थी?
3. पैसों के लेन-देन, कमाई और सुशांत के पिता ने जो आरोप लगाए हैं, उनकी जांच करना।
4. सुशांत की बीमारी, उनके डिप्रेशन की थ्योरी और उनके डॉक्टर्स के दावों की पड़ताल की जाएगी। सुशांत के पिता ने डॉक्टर्स पर भी शक जताया है।
5. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की सच्चाई पता करना और फॉरेंसिक रिपोर्ट से इसका मिलान करना।
6. कॉल डिटेल्स की जांच और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के सहारे इस केस की तह तक जाने की कोशिश की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को मुंबई में उनके फ्लैट में मिला था। सुप्रीम कोर्ट ने 19 अगस्त को सुशांत की मौत के मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3l7E5ph
via IFTTT
Previous
Next Post »