'गोरखा' के लिए जॉन अब्राहम और निखिल आडवाणी को रक्षा मंत्रालय की अनुमति का इंतजार, ताकि बाद में कोई आपत्ति ना उठाए

अक्षय कुमार के अलावा जॉन अब्राहम ही ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने लॉकडाउन के बीच फिल्म मेकर्स को अपनी तारीखें दीं। जॉन अब्राहम ‘मुंबई सागा’ और ‘सत्‍यमेव जयते 2’ के अलावा निखिल आडवाणी के बैनर की ‘गोरखा’ कर रहे हैं। जो कि सेना की गोरखा रेजिमेंट की कहानी पर आधारित होगी। निखिल आडवाणी के प्रोडक्‍शन से जुड़े सूत्रों ने बताया कि फिल्‍म में कैरेक्‍टर का स्‍केच और कहानी कैसी होगी, उससे डिफेंस मिनिस्‍ट्री को अवगत करा दिया गया है।

प्रोडक्‍शन से जुड़े एक अधिकारी ने बताया, 'लॉकडाउन के फेज में डिफेंस मिनिस्‍ट्री से परमिशन लेने के लिए जरूरी औपचारिकताओं का काम पूरा कर लिया गया है। अब बस उनकी तरफ से फिल्‍म को हरी झंडी मिलनी बाकी है, कि फिल्‍म में जिस तरीके से गोरखा रेजिमेंट को दिखाया जाएगा, उस पर विभाग को कोई आपत्ति नहीं है।

रक्षा मंत्रालय से इजाजत मिलने के बाद ही फिल्‍म की शूटिंग शुरू करने को लेकर शेड्यूल तय किया जाएगा। प्रोडक्‍शन के लोग नहीं चाहते कि आगे चलकर फिल्‍म को लेकर मंत्रालय की किसी तरह की आपत्ति का सामना करना पड़े।

इन दिनों ‘गुंजन सक्‍सेना: द कारगिल गर्ल’ और कई साल पहले ‘एयरलिफ्ट’ को लेकर विवाद हुआ था और उन्हें संबंधित विभागों की नाराजगी झेलनी पड़ी थी। जबकि इमरान हाशमी की ‘कैप्‍टन नवाब’ फाइनेंस की कमी और रक्षा मंत्रालय से जवाब आने में हुई देरी की वजह से बंद ही हो गई।

दरअसल ‘एयरलिफ्ट’ की रिलीज के बाद विदेश विभाग के कई ब्‍यूरोक्रेट्स ने ऐतराज दर्ज किया था कि क्रिएटिव लिबर्टी के नाम पर फिल्‍म में तथ्‍यों से छेड़छाड़ हुई है। इस पर फिल्‍म के मेकर राजा कृष्‍ण मेनन ने ऑन रिकॉर्ड कहा था कि उन लोगों ने शूट पर जाने से पहले विदेश मंत्रालय को स्क्रिप्‍ट और चिट्ठी भेजी थी, पर कई हफ्तों के इंतजार के बावजूद जवाब नहीं मिले। मजबूरन टीम को शूट पर जाना पड़ा।

‘गुंजन सक्‍सेना: द कारगिल गर्ल’ को भी एयरफोर्स की नाराजगी झेलना पड़ रही है और एक पूर्व महिला वायुसेना अधिकारी ने तो खुलकर फिल्मों में गलत तथ्यों को पेश करने का आरोप लगाया है। हालांकि अपने पुराने इंटरव्‍यूज में उनका स्‍टैंड ठीक उलट रहा था।

जॉन अब्राहम और निखिल आडवाणी इस तरह के विवाद नहीं चाहते हैं। तभी 'गोरखा' की शूट पर जाने से पहले वो डिफेंस मिनिस्‍ट्री से सारी इजाजतें हासिल कर लेना चाहते हैं। इस बारे में हमने निखिल आडवाणी से भी संपर्क करने की कोशिश की। मगर खबर लिखे जाने तक उनकी ओर से आधि‍कारिक जवाब मिलना बाकी था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Waiting for the approval of the Ministry of Defense to John Abraham and Nikhil Advani for 'Gorkha', so that no one would later raise any objection


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2E0lg6I
via IFTTT
Previous
Next Post »