कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के बाद उनके छह कर्मचारी भी हुए कोरोना पॉजिटिव

Six members of Karnataka CM BS Yediyurappa staff test positive for coronavirus Image Source : PTI

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बाद अब उनके 6 कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रविवार को सीएम येदियुरप्पा के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके स्टाफ के सैंपल लिए गए थे जिनमें से 6 पॉजिटिव पाए गए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। बता दें कि सीएम की बेटी पद्मावती भी कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई हैं तो वहीं उनके बेटे विजेंद्र का टेस्ट निगेटिव आया है। मुख्यमंत्री का इलाज बेंगलुरु के एक अस्पताल में चल रहा है.  

अधिकारी ने बताया, "येदियुरप्पा और उनकी बेटी पद्मावती के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उनके आधिकारिक आवास और गृह-कार्यालय में कार्यरत सभी कर्मचारियों के पहले व दूसरे संपर्को की जांच की जा रही है। इनमें से अब तक 6 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें एक गनमैन, रसोइया, सेविका, ड्राइवर, हाउसकीपर और सुरक्षा के लिए तैनात एक पुलिसकर्मी शामिल है।"

येदियुपप्पा का आधिकारिक आवास 'कावेरी' और पास में ही स्थित गृह-कार्यालय 'कृष्णा' दोनों कुमारकृपा मार्ग में हैं। शहर के बीचोबीच स्थित यह उच्च सुरक्षा वाला इलाका है। संक्रमण के लक्षण पाए जाने पर मुख्यमंत्री और उनकी बेटी का इलाज शहर के पूर्वी इलाके में निजी तौर पर संचालित मणिपाल अस्पताल में किया जा रहा है।

सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सो की एक टीम ने येदियुरप्पा के आवास और गृह-कार्यालय पर तैनात कर्मचारियों की जांच की। ये कर्मचारी आपस में दूरी बनाकर काम कर रहे थे।

अधिकारी ने कहा, "संपर्को का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कुछ अधिकारी भी नगर निगम कर्मियों के साथ पहुंचे। उन्होंने मुख्यमंत्री के आवास और गृह-कार्यालय को सेनिटाइज किया।"

संक्रमित कर्मचारियों को एक नजदीकी कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। शहर के उत्तरी इलाके की डॉलर्स कालोनी में स्थित येदियुरप्पा के निजी अवास 'धवलगीर' को भी सैनीटाइज किया गया और वहां तैनात कर्मचारियों की भी जांच की गई, रिपोर्टों की प्रतीक्षा की जा रही है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3a4WXQZ
via IFTTT
Previous
Next Post »