प्रशांत भूषण की सजा पर फैसला आज; रिया से पूछताछ कर सकती है सीबीआई; कांग्रेस की बैठक में नया कुछ नहीं निकला

खबरें जिन पर आज नजर रहेगी

  • अदालतों और जजों की अवमानना के मामले में दोषी वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण को सुप्रीम कोर्ट आज सजा सुना सकता है।
  • इंडिगो इंदौर से लखनऊ, रायपुर, जयपुर, अहमदाबाद और नागपुर के बीच सीधी फ्लाइट शुरू करने जा रही है। देहरादून से लखनऊ के लिए भी हवाई सेवा आज से शुरू हो रही है।
  • सुशांत केस की सबसे अहम किरदार रिया चक्रवर्ती को सीबीआई जांच में शामिल होने के लिए आज समन कर सकती है।
  • बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए बिहार भाजपा 25 अगस्त से चुनाव संपर्क अभियान शुरू कर रही है। अभियान 2 अक्टूबर तक चलेगा।
  • इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच का आज अंतिम दिन है। इंग्लैंड ये मैच जीतता है तो आईसीसी की टेस्ट चैम्पियनशिप में ऑस्ट्रेलिया को पीछे कर दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगा। भारत अभी भी टॉप पर बना रहेगा।

कल की महत्वपूर्ण खबरें जो आप जानना चाहेंगे

कांग्रेस की बैठक में दिनभर रूठना-मनाना चला, लेकिन नया कुछ नहीं हुआ
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक सात घंटे चली लेकिन निकलकर कुछ नया नहीं आया। हालांकि, ड्रामा पूरे दिन चला। पहले सोनिया ने पद छोड़ने की पेशकश की। फिर बेटे राहुल ने लीडरशिप में बदलाव करने के लिए चिट्ठी लिखने वालों पर निशाना साधा। निशाना ऐसा लगा कि कोई अपने काम गिनाने के ट्वीट करने लगा तो कोई इस्तीफे की बात करने लगा। मामला बिगड़ता देख राहुल की ओर से सुलह सफाई की बात शुरू हुई। फिर सभी ने अपनी कही सुनी वापस ले ली। सात घंटे बाद तय हुआ कि सोनिया अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी।

पढ़ें पूरी खबर

सुशांत की मौत मामले में सीबीआई की जांच का चौथा दिन
सुशांत की मौत मामले में सीबीआई की पूछताछ चौथे दिन भी जारी रही। सीबीआई ने सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, कुक नीरज सिंह और दिपेश सावंत से लंबी पूछताछ की। नीरज और सिद्धार्थ के बयानों में अंतर की खबरें आने लगी हैं। रिया से भी पूछताछ की खबरें दिनभर चलीं लेकिन हुई नहीं। शायद उनका नंबर आज लग जाए।

पढ़ें पूरी खबर

प्रशांत भूषण का माफी मांगने से इनकार
वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने माफी मांगने से इनकार कर दिया। भूषण अदालतों और जजों की अवमानना के मामले में दोषी ठहराए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें माफी मांगने के लिए 3 दिन का वक्त दिया था। जो सोमवार को समाप्त हो गया। भूषण बोले, "मैंने जो कहा, वह हकीकत है। अब शर्त के साथ या बिना शर्त माफी मांगी तो यह गलत होगा। अगर बेमन से माफी मांगी तो अंतरात्मा की अवमानना हो जाएगी।" अब सुप्रीम कोर्ट आज उन्हें सजा सुना सकता है।

पढ़ें पूरी खबर

हरियाणा के मुख्यमंत्री कोरोना पॉजिटिव
हरियाणा में सोमवार को कई माननियों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई। पहले विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता पॉजिटिव मिले। दोपहर होते-होते इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। शाम को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्हें भी कोरोना हो गया है। खट्टर देश के तीसरे मुख्यमंत्री हैं जिन्हें कोरोना हुआ है। उनसे पहले मध्य प्रदेश और कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। 26 अगस्त से हरियाणा विधासभा का सत्र शुरू होना है। विधानसभा कार्यवाही की जिम्मेदारी अब डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा को दी गई है।

पढ़ें पूरी खबर

अनलॉक 4.0 में शुरू हो सकती है मेट्रो
1 सितंबर से शुरू होने वाले अनलॉक 4.0 में मेट्रो ट्रेन सर्विस शुरू हो सकती है। लेकिन, स्कूल-कॉलेज के अभी खुलने की कोई उम्मीद नहीं है। बार को भी खोलने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन काउंटर पर टेक-अवे के जरिए शराब बिक्री की शर्त पर।

पढ़ें पूरी खबर

नक्शा पास करवाने में जुटा श्री रामजन्मभूमि ट्रस्ट
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की औपचारिकताएं तेज हो गई हैं। ट्रस्ट 15 से 20 दिन के भीतर 70 एकड़ क्षेत्र का अयोध्या प्राधिकरण से नक्शा पास कराने की प्रक्रिया में जुट गया है। इस दौरान एलएंडटी के इंजीनियर मंदिर स्थल की जमीन और नींव के लिए तकनीकी परीक्षण करने के साथ मंदिर का नक्शा भी फाइनल कर लेंगे। नक्शा पास कराने में करीब 2 करोड़ रुपए खर्च होने की बात कही जा रही है।

पढ़ें पूरी खबर

आज के दिन इतिहास में क्या खास रहा, आइये जानते हैं ...

  • 25 अगस्त 2011 को श्रीलंका सरकार ने आपातकाल को वापस लिया। इसे 30 साल पहले देश में लिट्टे से संघर्ष शुरू होने के बाद लागू किया गया था।
  • 25 अगस्त 1991 को क्रिस लुईस ने 9.86 सेकंड मे 100 मीटर दौड़ पूरी करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।
  • 1958 में जापान के मोमोफुकु अंडो ने पहली बार बाजार में इंस्टेंट नूडल उतारी।
  • 1351 में आज ही के दिन फिरोजशाह तुगलक तृतीय की सुल्तान के रूप में ताजपोशी हुई।
  • चांद पर कदम रखने वाले पहले अंतरिक्ष यात्री नील आर्मस्ट्रॉन्ग का 2012 में निधन हुआ।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की ये बातें देश के लिए थीं। लेकिन, आज की कांग्रेस की आंतरिक कलह का हाल भी बताती हैं...

हर व्यक्ति को इतिहास से सबक लेना चाहिए। हमें यह समझना चाहिए कि जहां कहीं भी आंतरिक झगड़े और देश में आपसी संघर्ष हुआ है, वो देश कमजोर हो गया है। इस कारण, बाहर से खतरा बढ़ता है। देश को ऐसी कमजोरी के कारण बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Prashant Bhushan Verdict Update | IndiGo Flight Ahmedabad To Jaipur Nagpur | Sushant Singh Rajput Death Case; Dainik Bhaskar Top News Morning Briefing Today


from Dainik Bhaskar /national/news/top-news-morning-briefing-today-from-dainik-bhaskar-on-25-august-2020-127649907.html
via IFTTT
Previous
Next Post »