हाथ से गई फिल्मकार लोम हर्ष की फिल्म, सुशांत के पिता ने लगाये हैं धोखाधड़ी समेत कई गंभीर आरोप

सुशांत सिंह राजपूत केस में पिता के.के सिंह द्वारा रिया चक्रवर्ती पर धोखाधड़ी और आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किए जाने का असर अब उनके करियर पर भी पड़ने लगा है। फिल्मकार लोम हर्ष अपनी आगामी फिल्म में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को लेने की योजना बना रहे थे, लेकिन अब वह ऐसा नहीं करेंगे। उनका ऐसा मानना है कि मौजूदा परिस्थिति में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड को कास्ट करने से अभिनेता के प्रशंसकों की भावनाएं आहत हो सकती हैं।

छवि खराब होने की वजह से फिल्म में नहीं लेने का फैसला लिया

लोम हर्ष ने आईएएनएस को बताया, "यह मेरी दूसरी फीचर फिल्म है और हम रिया चक्रवर्ती को इसमें शामिल करने की योजना बना रहे थे। साल 2018 से फिल्म को लेकर बात चल रही थी। इस साल हम शूटिंग शुरू करने वाले थे, लेकिन कोरोना महामारी आ गई, इसलिए इसे टाल दिया गया। यह फिल्म फिलहाल शीर्षक हीन है जिसमें मुख्य अभिनेत्रियों में से एक के लिए रिया के बारे में सोचा गया था। हमने फिल्म से जुड़े प्री-प्रोडक्शन के काम को निपटा लिया है और जल्द ही शूटिंग शुरू करने की हमारी योजना है। कास्टिंग टीम और निर्माताओं ने रिया के बारे में सोचा था, लेकिन सुशांत की मौत और मौजूदा हालात को देखते हुए हमने अब रिया को फिल्म में नहीं लेने का फैसला लिया है।"

इस निर्णय के बारे में उन्होंने कहा, "हम एक ऐसे देश में रहते हैं जहां के लोगों में धार्मिक मूल्य और संवेदनाएं कूट-कूटकर भरी हैं। आज उनकी भावनाएं सुशांत संग जुड़ी हैं, इसलिए मुझे लगता है कि हमें जनता के फैसले का सम्मान करना चाहिए। हम किसी की भी भावना को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं इसलिए हमने रिया को फिल्म में शामिल नहीं करने का फैसला लिया है।"

सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने अपनी एफआईआर में रिया और उनके परिवार पर यह 7 आरोप लगाए हैं-

  • 2019 से पहले जब मेरे बेटे सुशांत सिंह कोई भी दिमागी परेशानी नहीं थी तो रिया के सम्पर्क में आने के बाद अचानक क्या हुआ? सुशांत सिंह को दिमागी रूप से क्या परेशानी हो गई इसकी जांच की जाए?
  • यदि उसका दिमागी इलाज चल रहा था तो इस संबंध में हमसे कोई लिखित या मौखिक अनुमति क्यों नहीं ली गई। क्योंकि जब कोई व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार होता है तो उसके सारे अधिकार उसके परिवार के ही पास होते हैं, इसकी जांच करवाई जाए?
  • इस दौरान जिन-जिन डॉक्टरों ने रिया के कहने से मेरे बेटे सुशांत सिंह का इलाज किया है, मुझे लगता है कि ये डाक्टर भी रिया के साथ इस सारे षड्यंत्र में शामिल थे। इस बात की जांच होनी चाहिए कि उन्होंने क्या-क्या इलाज किया था? कौन-कौन सी दवाइयां मेरे बेटे को दी थी?
  • जब रिया को पता चला कि मेरे बेटे की मानसिक हालत नाजुक चल रही है तो इस स्थिति मे उसका ठीक तरीके से इलाज न करवाना, उसके इलाज के सारे कागजात अपने साथ ले जाना, मेरे बेटे को उस नाजुक हालात मे अकेला छोड़ देना और उससे हर तरह के संपर्क तोड़ लेने के कारण मेरे बेटे ने आत्महत्या कर ली।
  • सुशांत सिंह फिल्म लाइन को छोड़कर केरल में ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था। जब उसका दोस्त गणेश उसके साथ केरल जाने के लिए तैयार था तब रिया ने इस बात का विरोध किया था कि तुम कहीं पर नहीं जाओगे। अगर मेरी बात नहीं मानोगे तो मैं मीडिया में तुम्हारी मेडिकल रिपोर्ट दे दूंगी और बता दूंगी की तुम पागल हो गए हो। जब रिया को लगा कि सुशांत सिंह उसकी इस बात को नहीं मान रहा है और उसका बैंक बैलेंस भी कम रहा गया है। इस पर रिया ने सोचा कि अब सुशांत सिंह उसके किसी काम का नही रहा है, तो रिया जो कि सुशान्त के घर पर रह रही थी। उसके घर से लेपटॉप, कैश, जेवर, क्रेडिट कार्ड, इलाज के दस्तावेज, पिन नंबर, पासवर्ड साथ लेकर चली गई, इस प्रकरण की जांच की जाए।
  • इस प्रकरण से पहले सुशांत का अभिनय जगत में पूरा नाम था जो ऐसा क्या कारण रहा कि रिया के आने के बाद सुशांत सिंह को फिल्म एकदम से कम हो गई इसकी जांच की जाए।
  • अपने पुत्र के एक बैंक खाते की स्टेटमेंट से पता चला कि पिछले 1 साल में लगभग 17 करोड़ रुपए मेरे बेटे के इस में जमा हुए थे। इस खाते से इस दौरान करीब 15 करोड़ रुपए निकाले गए हैं। जिन जगहों पर यह पैसे ट्रांसफर हुए उनका मेरे बेटे से कोई लेना-देना नहीं था। मेरे बेटे के सभी खातों की जांच की जाएगी इन बैंक खातों के क्रेडिट कार्ड से कितना पैसा रिया ने अपने परिजनों एवं सहयोगियों के साथ धोखेबाजी एवं षड्यंत्र से ठगा है इसकी जांच भी होनी चाहिए?

मेरे बेटे से नहीं मिलने देते थे रिया और उसके परिवार के लोग

आरोप में पिता ने यह भी कहा था,"मैंने अपने घर पटना में रहते हुए, बहुत बार अपने बेटे सुशांत से बात करने की कोशिश की, लेकिन रिया और उसके परिजन व सहयोगियों ने हमेशा मेरी सारी कोशिशों को नाकाम कर दिया और ना ही उसे मेरे पास पटना मे आने दिया। मैं बजुर्ग आदमी हूं, मेरी उम्र 74 साल हैं। मैं अपने बेटे के निधन के चलते शोक मे हूं, करीब 40 दिन गुजर चुके हैं, लेकिन मुंबई पुलिस मुख्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई ना करके जिन लोगों की इस प्रकरण मे कम भूमिका रही है उनके उन पर जांच करती जा रही है।"



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सुशांत की मौत से पहले तक उनके साथ बांद्रा स्थित घर पर ही रह रही थीं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kYsw3W
via IFTTT
Previous
Next Post »