Ticker

6/recent/ticker-posts

ग्रेजुएशन से लेकर पीएचडी में एडमिशन के लिए आज शाम 5 बजे तक करें आवेदन, एक ही फॉर्म भरकर अलग-अलग कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं

दिल्ली यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएशन से लेकर पीएचडी के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए आवेदन करने की आज यानी 31 अगस्त अंतिम तारीख है। शाम 5 बजे तक यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते हैं।

यह प्रक्रिया सिर्फ उन कोर्सेस के लिए है, जिनमें मैरिट के स्कोर पर एडमिशन होना है। जिन कोर्सेस में एंट्रेंस के जरिए एडमिशन होना था। उनकी आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

एक फॉर्म भरकर कई कोर्स में आवेदन कर सकते हैं

दिल्ली यूनिवर्सिटी इस साल ‘सिंगल फॉर्म’ मेथड के जरिए एडमिशन दे रहा है। यानी अलग-अलग कोर्स के लिए भी कैंडिडेट को एक ही फॉर्म भरना होगा। कट-ऑफ जारी होने के बाद स्टूडेंट्स जिस कोर्स में चाहे उसके लिए आवेदन कर सकेगा।

5 स्टैप्स में समझें आवेदन करने का तरीका

  1. सबसे पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.du.ac.in विजिट करें
  2. पहले से रजिस्टर्ड हैं तो इमेल आई़डी के जरिए लॉग इन करें। अगर रजिस्टर्ड नहीं हैं तो बाईं तरफ रजिस्ट्रेशन करने का विकल्प होगा। वहां से रजिस्ट्रेशन करें।
  3. रजिस्ट्रेशन में बताना होगा कि आपने 12वीं कक्षा सीबीएसई बोर्ड से दी है या फिर किसी अन्य बोर्ड से। सही जवाब पर क्लिक करें।
  4. अब आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा। जहां पर्सनल डिटेल्स भरनी हैं। इसमें 12वीं का रोल नंबर, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, जन्म तिथि जैसी जानकारी शामिल हैं।
  5. डिटेल्स भरने के बाद रजिस्टर्ड बटन पर क्लिक करें। फिर दोबारा वेबसाइट विजिट कर अपनी इमेल आईडी के जरिए लॉग इन करने के बाद एडमिशन के लिए आवेदन करें।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
DU Admission 2020 : Apply for admission to PhD from graduation till 5 pm today, you can apply for different courses by filling the same form


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34P0DW3
via IFTTT

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां