राम भक्ति में डूबे अनूप जलोटा, बोले- '500 साल बाद शुभ घड़ी आई'

Anup Jalota  Image Source : INDIA TV

राम मंदिर के 'भूमिपूजन' से पहले की रस्में सोमवार को 'गौरी गणेश' पूजा के साथ शुरू हुईं। तीन दिवसीय अनुष्ठानों का समापन बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जाने वाले 'भूमिपूजन' के साथ होगा, जो हिंदू धर्म में सभी प्रमुख अवसरों के लिए अनिवार्य माने जाने वाले गणेश पूजा के साथ शुरू हुआ था। भजन गायक अनूप जलोटा से इंडिया टीवी से खास बातचीत की। साथ ही राम भक्ति से ओतप्रोत भजन गाए।

अनूप जलोटा ने कहा कि 500 साल बाद शुभ घड़ी आई है। इस घड़ी का सभी रामभक्त बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। हम सभी लोग बहुत खुश हैं। हम सभी के दिल में रामलला बसते हैं। इसी वजह से हम लोग भजन का आनंद लेते हैं। जलोटा ने कहा कि भगवान राम का नाम ही सुकून देता है। इस दौरान अनूप जलोटा ने कई भजन गाए। इन भजनों में 'राम रमइय्या गाए जाए राम से लगन लगाए जा' शामिल है।  

आपको बता दें, 'गौरी गणेश' पूजा सुबह 8 बजे शुरू हुई, जिसमें 11 पुजारियों द्वारा मंत्रों का जाप किया गया जबकि विभिन्न अन्य मंदिरों में 'रामायण पाठ' आयोजित किए गए।

एक स्थानीय पुजारी महंत सत्येंद्र ने कहा, "प्रतीत होता है कि अयोध्या मानो आज 'त्रेता युग' में पहुंच गया है। आज सिर्फ मंत्रों का उच्चारण, आरती, घंटियों और रामायण पाठ की गूंज है। यह तीन दिवसीय रस्मों की शुरूआत है। अनुष्ठान का समापन 'भूमि पूजन' के साथ होगा और मंदिर निर्माण की शुरूआत भी होगी।"



from India TV Hindi: entertainment Feed https://ift.tt/3kcyjm7
via IFTTT
Previous
Next Post »