Ticker

6/recent/ticker-posts

27 साल बाद जनमाष्टमी पर अद्भुत संयोग, इन 5 राशियों के लिए होगा सबसे ज्यादा लाभकारी

लड्डू गोपाल का स्पेशल दिन यानि जन्माष्टमी (Janamashtami 2020) का त्योहार इस साल 11-12 अगस्त को मनाया जाएगा. 12 अगस्त को कृतिका नक्षत्र लगेगा और चंद्रमा मेष और सूर्य राशि में संचार करेंगे. इस बार जनमाष्टमी पर वृद्धि योग भी बन रहा है और ज्योतिषाचार्य इस योग को राशियों के लिए काफी महत्वपूर्ण और लाभकारी मान रहे हैं. ऐसी मान्यता है कि, वृद्धि योग में जो कार्य किए जाते हैं उनमें सफलता जरूर मिलती है और किसी तरह की बाधा नहीं आती. इस बार तो जनमाष्टमी इसलिए भी खास है क्योंकि, 27 साल बाद बुधाष्टमी और सर्वार्थ सिद्धि योग का अद्भुत संयोग बन रहा है. इससे पहले ऐसा संयोग 1993 में बना था. तो चलिए जानते हैं कि, किन पांच राशियों को वृद्धि योग का सबसे ज्यादा लाभ मिलने वाला है.

वृद्धि योग और जनमाष्टमी शुभ मुहूर्त
जनमाष्टमी का शुभ मुहूर्त (shubh muhurat) 11 अगस्त की सुबह 09.07 से शुरू होगा और अगली सुबह 12 अगस्त 11.17 तक रहेगा.
Janamashtami 2020
इस साल शुभ दिन पर वृद्धि योग (vriddhi yog) भी बन रहा है जो 8.37 मिनट पर होगा.

5 राशियों को लाभ ही लाभ

1. मेष राशिः
ज्योतिषाचार्यों की मानें तो जनमाष्टमी पर बनने वाले वृद्धि योग से मेष राशि के लोगों को आर्थिक लाभ मिलेगा और व्यापार में भी तरक्की मिलेगी. इसके अलावा धन-संपदा का लाभ होगा.

2. मिथुन राशिः
इस राशि के लोगों को वृद्धि योग का सबसे ज्यादा लाभ नौकरी और व्यापार में मिलेगा. अगर व्यापार और नौकरी में दिक्ततें और बाधाएं आ रही हैं तो ये सब मुश्किलें खत्म होंगी.

3. धनु राशिः
धनु राशि के लोगों को वृद्धि योग से करियर में लाभ मिलेगा. हो सकता है कि, इस राशि के लोगों को कोई शुभ-समाचार भी मिले.

4. सिंह राशिः
सिंह राशि के जातकों का भाग्योदय होगा और ज्योतिषाचार्यों की मानें तो, खोया धन वापस मिल सकता है और साथ ही अगर किसी को कर्ज में पैसा दिया है तो वो भी मिल सकता है. संतानों की तरफ से भी कोई शुभ-समाचार मिल सकता है.

5. मीन राशिः
मीन राशि के लोगों के लिए जनमाष्टमी पर बनने वाला वृद्धि योग बहुत ही लाभकारी है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो, करियर में तरक्की मिलने के साथ-साथ परिवार में भी सुख-शांति का संचार होगा.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां