गाजियाबाद: सूटकेस में मिले महिला के शव की शिनाख्त, दहेज हत्या से जुड़ी हैं मामले की जड़ें!

गाजियाबाद: सूटकेस में मिले महिला के शव की शिनाख्त, दहेज हत्या से जुड़ी हैं मामले की जड़ें! Image Source : TWITTER

गाजियाबाद: गाजियाबाद जिले के साहिबाबाद थाना क्षेत्र में सूटकेस में मिले अज्ञात महिला के शव की गुत्थी को पुलिस पुलिस ने सुलझा लिया है। शव मिलने के 15 घंटे के अंदर ही उसकी शिनाख्त हो गई है। गाजियाबाद पुलिस ने बताया कि थाना साहिबाबाद क्षेत्र में दशमेश कॉलोनी के पास एक सूटकेस में एक अज्ञात महिला का शव बरामद हुआ था, जिसके संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों द्वारा मौका मुआयना किया गया था तथा मौके पर ही टीमें बनाकर घटना के अनावरण हेतु निर्देशित किया गया था।

विभाग द्वारा जारी बयान में बताया गया कि मामले में पुलिस द्वारा सोशल मीडिया में भी मृतका का एक फोटो और एक संदेश वायरल किया गया था। स्वयं एसएसपी द्वारा आसपास के राज्यों, जनपदों के करीब 15 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों/डीसीपी से संपर्क  किया गया था तथा सोशल मीडिया के करीब 1500 व्हाट्सएप ग्रुप में,  फेसबुक और ट्विटर पर यह जानकारी अपलोड की गई थी।

बयान में कहा गया कि सोशल मीडिया पर जानकारी अपलोड करने की वजह से दिल्ली में उत्तम नगर में रहने वाले मृतका के दूर के रिश्तेदार ने व्हाट्सअप मैसेज और फोटो देखकर मृतका के परिजनों से संपर्क किया और मृतका के परिजनों ने उक्त फोटो तथा मैसेज को देखकर शव की शिनाख्त बरीशा पुत्री जफर अली निवासी मोहल्ला नसीरा, कस्बा जलाली, थाना हरदुआगंज, अलीगढ़ और ससुराल मौहल्ला इस्लामनगर, थाना कोतवाली नगर, बुलंदशहर बताई।

पुलिस ने कहा कि जानकारी करने पर पता चला कि लड़की के मायके वालों ने थाना कोतवाली नगर बुलंदशहर में 25 तारीख को दहेज मृत्यु के संबंध में तहरीर दी थी। आगे की वैधानिक कार्रवाई प्रचलित है। इस प्रकार सम्पूर्ण प्रकरण जनपद बुलन्दशहर और अलीगढ़ से संबंधित है। अब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इस सनसनीखेज घटना का अनावरण करने वाली टीम को 15000 रुपये उत्साह वर्धन के लिए घोषित किए हैं।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3hEfOEX
via IFTTT
Previous
Next Post »