Ticker

6/recent/ticker-posts

रणवीर सिंह के जन्मदिन पर फैन्स ने स्कूलों में बांटे कम्प्यूटर, हर साल इस खास दिन जरुरतमंद लोगों की करते हैं मदद

रणवीर सिंह के जन्मदिन पर उनका फैन क्लब अंडरप्रिविलेज्ड बच्चों की शिक्षा में मदद करने वाली एक स्कूल को कंप्यूटर डोनेट कर रहा है। यह क्लब 2015 से एक्टिव है और इसके सदस्य अपने फेवरेट स्टार के नाम पर वालंटरी कार्य करने के लिए खुद को समर्पित कर चुके हैं। हर साल वे रणवीर के जन्मदिन पर कुछ न कुछ करते हैं। हाल ही में उन्होंने ‘रणवीर ग्राम प्रोग्राम’ के नाम से एक कार्यक्रम शुरू किया है जिसके चलते वे इंदौर मध्यप्रदेश के पास सिकंदरी गांव में कम्प्यूटर बांटेंग।

रणवीरियन अथर्व खेंडेकर बताते हैं, “जैसा कि आप जानते हैं, रणवीर का फैन क्लब अंडरप्रिविलेज्ड लोगों और बच्चों की मदद करने के लिए उपलब्ध रहता है। इस बार हम उन ग्रामीण बच्चों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं जो हाई क्लास एज्यूकेशन को एफोर्ड करने का सामर्थ्य नहीं रखते। कइयों के लिए तो बेसिक एज्यूकेशन भी एक सपना ही है। ‘रणवीर का फैन क्लब’ के प्राउड मेम्बर होने के नाते हम इन फरिश्तों को बेसिक कंप्यूटर सिस्टम और कुछ इनडोर गेम उपलब्ध कराने की योजना बना रहे हैं। कल्पना कीजिए कि कंप्यूटर मिलने पर अपने स्कूल जाने को लेकर इन बच्चों की उमंग और उत्सुकता कैसी होगी।”

ये कंप्यूटर पांचवीं तक शिक्षा देने वाली एक स्कूल को दिए जाएंगे। यह मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में स्थित सिकंदरी गांव का स्कूल है। अथर्व आगे कहते हैं, “इस प्रोजेक्ट का कुल बजट 30,000 रुपए है, जिसमें से 15,000 रुपए 2 बेसिक कंप्यूटरों के लिए, 10,000 रुपए स्कूल की दीवारों का रंगरोगन करने के लिए तथा 5,000 रुपए बच्चों को इनडोर गेम्स दिलाने में खर्च किए जाएंगे।

हर साल करते हैं जरुतमंद लोगों की मदद

पिछले साल इस फैन क्लब ने अकोली नामक एक छोटे से गांव में रोशनी की व्यवस्था की थी, जहां उन्होंने पांच सोलर स्ट्रीट लाइट और हर घर में हाउस लाइट लगाईं। ग्रामवासी सालों से केरोसिन लैम्प का उपयोग कर रहे थे और बिजली का खर्च नहीं उठा पा रहे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Fans distributed computers in schools on Ranvir Singh's birthday, helping people in need on this special day every year


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2C88PVc
via IFTTT

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां