अब विकास दुबे के भाई की तलाश में जुटी पुलिस, 20 हजार रुपए का इनाम घोषित

UP Police announces Rs 20 thousand bounty on Deep Prakash Dubey brother of Vikas Dubey Image Source : FILE

कानपुर। उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे की पुलिस एनकाउंटर में मौत के बाद अब उत्तर प्रदेश पुलिस विकास ने दुबे के गुर्गों की धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ा हुआ है। विकास दुबे के बड़े राजदार और गैंग के सदस्य उसके भाई दीप प्रकाश दुबे की तलाश की जा रही है और उत्तर प्रदेश पुलिस ने दीप प्रकाश की खबर देने वाले पर 20 हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ है। दीप प्रकाश दुबे उसी दिन से फरार चल रहा है जिस दिन उसके भाई ने अपनी गैंग के साथ मिलकर अपने गांव बिकरू में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी और 7 को घायल किया था।

पुलिसकर्मियों की हत्या का मास्टरमाइंड विकास दुबे तो कानपुर में एक एनकाउंटर में मारा जा चुका है लेकिन उसके कई सहयोगियों की तलाश अभी जारी है। पुलिस विकास दुबे को 2 अन्य सहयोगियों का भी एनकाउंटर कर चुकी है। और कुछ निकट सहयोगी गिरफ्तार भी हुए हैं, लेकिन विकास दुबे की गैंग के कुछ करीबी सदस्य अभी भी फरार चल रहे हैं और उन्हीं में से एक उसका भाई दीप प्रकाश भी है जिसकी सूचना देने वाले को पुलिस ने 20 हजार रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है।

दीप प्रकाश दुबे की तलाश में लखनऊ और कानपुर सहित कई जगहों पर पुलिस दबिश दे रही है और उसके करीबियों से पूछताछ भी की जा रही है, लेकिन अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लगा है। दीप प्रकाश 2 जुलाई की रात से फरार है, उसी रात को विकास दुबे ने अपनी गैंग के साथ मिलकर 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी और 7 को घायल किया था।

इसके बाद देशभर में विकास दुबे की तलाश की जाने लगी और उसके ऊपर 5 लाख का इनाम घोषित किया गया। 9 जुलाई को विकास दुबे ने मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित भगवान महाकाल के मंदिर में आत्मसमर्पण किया और मध्य प्रदेश पुलिस ने उसे यूपी पुलिस को सौंपा। यूपी पुलिस जब उसे लेकर कानपुर आ रही थी तो कानपुर से थोड़ा पहले उसकी गाड़ी पलट गई और मौके का फायदा उठाते हुए उसने वहा से भागने की कोशिश तथा पुलिसकर्मियों पर गोली चलाई, लेकिन पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।

यह भी पढ़ें

आ गई विकास दुबे की पोस्टमोर्टम रिपोर्ट,​ हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

विकास दुबे की गैंग का मुख्य सदस्य गिरफ्तार, रखता था काली कमाई का पूरा हिसाब

विकास दुबे के मारे जाने से कुछ दिन पहले का एक और वीडियो सामने आया, दिखा रहा है पूरे तेवर और रसूख

 



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2OKJLGZ
via IFTTT
Previous
Next Post »