SSC JHT, SHT, Hindi Persar Bharti me nikli jobs

ssc


एसएससी जेएचटी, एसएचटी, हिंदी प्रसार भर्ती ऑनलाइन फॉर्म 2020 के लिए रिक्ति का विवरण


 पद का नाम - जूनियर ट्रांसलेटर, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, वरिष्ठ हिंदी अनुवादक और हिंदी प्रचारक

 वेतनमान-

 जूनियर अनुवादक / जूनियर हिंदी अनुवादक- रु  35,400 / 1,12,400 / -

 वरिष्ठ हिंदी अनुवादक- रु 44,900 /1,42,400 / -

 हिंदी प्रधान- Rs 47,600 /1,51,100 / -

 शैक्षिक योग्यता -

 CSOLS में कनिष्ठ अनुवादक- 

हिंदी या अंग्रेजी में मास्टर डिग्री के साथ अंग्रेजी या हिंदी के साथ अनिवार्य विषय या मास्टर डिग्री के साथ किसी भी विषय में इंग्लिश मीडियम और हिंदी में डिग्री स्तर में अनिवार्य विषय के रूप में और हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद में डिप्लोमा डिप्लोमा।  वेरका या 2 वर्ष का अनुभव इस पद के लिए पात्र होगा।

 रेलवे में जूनियर अनुवादक- 

हिंदी में मास्टर डिग्री के साथ अंग्रेजी या हिंदी के साथ अनिवार्य विषय के रूप में अंग्रेजी या हिंदी में किसी भी विषय में मास्टर डिग्री और अंग्रेजी में हिंदी के साथ डिग्री स्तर में अनिवार्य विषय के रूप में और हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद में मान्यता प्राप्त डिप्लोमा पाठ्यक्रम।  वेरका या 2 वर्ष का अनुभव इस पद के लिए पात्र होगा।

 सशस्त्र बल में कनिष्ठ अनुवादक- 

हिंदी या अंग्रेजी में मास्टर डिग्री के साथ अंग्रेजी या हिंदी में अनिवार्य विषय के रूप में या अंग्रेजी माध्यम के साथ किसी भी विषय में मास्टर डिग्री और हिंदी से अंग्रेजी में अनुवाद में डिग्री स्तर और मान्यता प्राप्त डिप्लोमा पाठ्यक्रम में अनिवार्य विषय के रूप में हिंदी।  वाइस वेरका या 2 वर्ष का अनुभव इस पद के लिए पात्र होगा।

 अधीनस्थ कार्यालयों में कनिष्ठ अनुवादक / जेएचटी - 

अंग्रेजी या हिंदी के साथ अंग्रेजी या हिंदी में मास्टर डिग्री या किसी भी विषय में मास्टर डिग्री के साथ अंग्रेजी माध्यम और हिंदी के साथ डिग्री और स्तर में मान्यता प्राप्त डिप्लोमा पाठ्यक्रम में अनिवार्य विषय के रूप में हिंदी या अंग्रेजी में मास्टर डिग्री।  इंग्लिश वाइस वर्का या 2 वर्ष का अनुभव इस पद के लिए पात्र होगा।

 विभिन्न विभाग में वरिष्ठ हिंदी अनुवादक-

अंग्रेजी या हिंदी के साथ अंग्रेजी या अंग्रेजी में अनिवार्य डिग्री या अंग्रेजी माध्यम और किसी भी विषय में मास्टर डिग्री के साथ अंग्रेजी और हिंदी के साथ डिग्री स्तर में एक अनिवार्य विषय के रूप में और हिंदी में अंग्रेजी में अनुवाद के लिए मान्यता प्राप्त डिप्लोमा पाठ्यक्रम।  वेरका या 3 वर्ष का अनुभव इस पद के लिए पात्र होगा।

 एसएससी जेएचटी, एसएचटी, और हिंदी प्रध्यापक भर्ती ऑनलाइन फॉर्म 2020 के लिए आवेदन कैसे करें - 
उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं या वे एसएससी की आधिकारिक साइट से25 / जुलाई / 2020 तक अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं।

 ऑनलाइन आवेदन की आवश्यक शर्तें-:

 स्कैन किए गए रंग पासपोर्ट आकार का फोटोग्राफ जेपीईजी फॉर्मेट में (20KB से 50KB)

 जेपीईजी प्रारूप में स्कैन किए गए हस्ताक्षर (20KB से 50KB)

 * उम्मीदवारों को सुझाव दिया जाता है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना (विस्तृत अधिसूचना फॉर्म 20 / अगस्त / 2019 उपलब्ध होगी) पढ़ें।

 एसएससी जेएचटी, एसएचटी, हिंदी प्रध्यापक भर्ती ऑनलाइन फॉर्म 2020 के लिए चयन का तरीका - चयन निम्न पर आधारित होगा:

 ऑनलाइन परीक्षा

 कौशल परीक्षा

Apply Online     =    Registration + Login

Official website =    Click Here
Previous
Next Post »