गलवान वैली और लॉकडाउन पर बनेंगी फिल्में, दिनेश विजन और मधुर भंडारकर समेत आधा दर्जन मेकर्स ने रजिस्टर करवाए टाइटल

कई सालों से असल कहानियों पर फिल्म बनाए जाने का ट्रेंड जारी है। साल 2020 जहां कोरोनावायरस, लॉकडाउन और गलवान वैली के चलते चर्चा में रहा वहीं कुछ मेकर्स ने भी इन मुद्दों पर फिल्म बनाने का विचार भी बना लिया है। इस संदर्भ में मधुर भंडारकर और दिनेश विजन समेत कई मेकर्स ने फिल्मों के नाम भी रजिस्टर करवा दिए हैं।

सूत्रों से पता चला है कि गलवान वैली बतौर टाइटल दिनेश विजन ने रजिस्टर किया है। उनकी वॉर जॉनर की फिल्मों में दिलचस्पी रही है। वह काफी दिनों से रियल इंसिडेंट पर एक वॉर फिल्म बनाना चाहते थे। गलवान वैली में भारतीय सैनिकों के साहस की कहानी है। चीन के पीछे हटने की बात भी है। ऐसे में उन्होंने इस टॉपिक पर फिल्म बनाने का मन बनाया है। इसी इरादे से उन्होंने अटैक के दूसरे दिन ही इस टाइटल की फिल्म रजिस्टर करवा ली।

कोरोना नाम के टाइटल से मधुर भंडारकर और आनंद एल राय ने टाइटल रजिस्टर किया है। एक कर्नाटक के प्रोड्यूसर हैं जिन्होंने सबसे पहले 4 मार्च को ही कोरोनावायरस टाइटल से फिल्म रजिस्टर कर ली। उन्होंने डेडली कोरोना नाम से फिल्म रजिस्टर की थी। कर्नाटक के प्रोड्यूसर होने के बावजूद वो फिल्म हिंदी में बनाने वाले हैं। आनंद एल राय ने कोरोनावायरस नाम से फिल्म रजिस्टर की। मधुर भंडारकर ने 'कोरोना 2020' से टाइटल रजिस्टर किया है। मधुर ने 'कोरोना लॉकडाउन' और 'इंडिया लॉकडाउन' नाम का टाइटल भी रजिस्टर किया है। इरॉस इंटरनेशनल की तरफ से 'कोरोना प्यार है' नाम का टाइटल भी रजिस्टर हुआ था।

इसके अलावा डिस्कवरी चैनल वालों ने कोविड-19 के नाम से टाइटल रजिस्टर किया है। वह इस पर डॉक्यूमेंट्री बनाने वाले हैं। पैनोरमा यानी कुमार मंगत पाठक ने भी सेम कोविड-19 टाइटल से फिल्म रजिस्टर की है।

मार्च के महीने में कोरोनावायरस नाम के कई टाइटल रजिस्टर किए गए। उसके बाद ज्यादातर लोगों ने लॉकडाउन टाइटल पर रजिस्टर किया। कुछ ने लॉकडाउन शॉर्ट्स के नाम पर टाइटल रजिस्टर किया। वह फिल्म और सीरियल दोनों इस टाइटल पर बनाएंगे। इसे 'मेक इट हैपन्स' वालों ने रजिस्टर किया है। पंजाबी और भोजपुरी प्रोड्यूसरो ने भी लॉकडाउन नाम से फिल्म रजिस्टर की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Films to be made on Galvan Valley and Lockdown, half a dozen makers including Dinesh Vijan and Madhur Bhandarkar registered titles


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2AasHX7
via IFTTT
Previous
Next Post »