What's app की वीडियो कॉल की नई अपडेट

What's app

WhatsApp ने ग्रुप में वॉयस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग के लिए आठ लोगों का सपोर्ट देना शुरू कर दिया है. ये ग्रुप कॉल लिमिट अपडेट एंड्रॉयड और iOS के सारे वॉट्सऐप यूजर्स को मिलना शुरू हो गया है. पहले वॉट्सऐप में ग्रुप कॉलिंग के लिए चार लोगों का सपोर्ट मिलता था.
वॉट्सऐप ग्रुप कॉलिंग की लिमिट बढ़ी, ऐसे करें इस्तेमाल2/8

वॉट्सऐप ने जानकारी दी है कि लोग कॉल पर एवरेज 15 बिलियन से ज्यादा मिनट बिता रहे हैं. यानी ये कोरोना महामारी शुरू होने से पहले के मुकाबले काफी ज्यादा है. साथ ही वॉट्सऐप ने ये भी कहा है कि ग्रुप कॉल्स चैट्स की ही तरह एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड हैं. ग्रुप कॉल्स लो-एंड फोन्स और लो कनेक्टिविटी एरिया के लिए भी ऑप्टिमाइज्ड हैं.
वॉट्सऐप ग्रुप कॉलिंग की लिमिट बढ़ी, ऐसे करें इस्तेमाल3/8

नया अपडेट पाने के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा. इसके बाद ही यूजर्स आठ लोगों के साथ ग्रुप कॉल कर पाएंगे.

वॉट्सऐप ग्रुप कॉलिंग की लिमिट बढ़ी, ऐसे करें इस्तेमाल4/8

ग्रुप कॉलिंग करने के लिए आपको एक ग्रुप ओपन करना होगा, जिसमें चार या इससे ज्यादा पार्टिसिपेंट्स हों. इसके बाद कॉल आइकन को टैप करना होगा, जोकि ग्रुप के नाम के ठीक बगल में दिखाई देगा.
वॉट्सऐप ग्रुप कॉलिंग की लिमिट बढ़ी, ऐसे करें इस्तेमाल5/8

इसके बाद पार्टिसिपेंट लिस्ट से आपको उन लोगों को सेलेक्ट करना होगा, जिन्हें आप ग्रुप कॉल में ऐड करना चाहते हों. आप 7 मेंबर तक सेलेक्ट कर सकते हैं. क्योंकि आठवें मेंबर आप खुद होंगे.
वॉट्सऐप ग्रुप कॉलिंग की लिमिट बढ़ी, ऐसे करें इस्तेमाल6/8

आप बिना वॉट्सऐप ग्रुप के भी ग्रुप कॉल कर सकते हैं. इसके लिए आपको कॉल्स सेक्शन में जाना होगा और बॉटम बार से कॉल आइकन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आप न्यू ग्रुप कॉल से उन लोगों को ऐड कर सकते हैं, जिन्हें आप ग्रुप कॉल में शामिल करना चाहते हैं.
वॉट्सऐप ग्रुप कॉलिंग की लिमिट बढ़ी, ऐसे करें इस्तेमाल7/8

इसी तरह आप किसी व्यक्तिगत चैट से भी ग्रुप कॉल में कन्वर्ट हो सकते हैं. इसके लिए पहले आपको उस चैट को ओपन करना होगा, जिसे आप कॉल करना चाहते हों. इसके बाद कॉल ऑप्शन को क्लिक करें.
वॉट्सऐप ग्रुप कॉलिंग की लिमिट बढ़ी, ऐसे करें इस्तेमाल8/8

इसके बाद ऐड पार्टिसिपेंट्स की मदद से आप बाकी लोगों को भी ऐड कर सकते हैं.
Previous
Next Post »