प्रधानमंत्री मोदी जी के स्वदेशी अपनाने के मंत्र पर बनी है संजय मिश्रा और विजय राज स्टारर फिल्म 'वाह जिंदगी'

कोविड-19 के‌ कहर ने जैसे पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है। पूरी दुनिया जहां एक ओर कोरोना वायरस से‌ लड़ रही है, तो वहीं दूसरी ओर इस महामारी ने दुनियाभर की अर्थव्यवस्था को तहस-नहस कर दिया है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी ने इन अभूतपूर्व हालात से निपटने का मंत्र देते हुए देश से आत्मनिर्भर बनने और स्वदेशी समान खरीदने की अपील की है। ऐसे में संयोग से अशोक चौधरी भी इसी विषय पर आधारित फिल्म लेकर आ रहे हैं।

अशोक चौधरी द्वारा निर्मित फिल्म 'वाह जिंदगी' भी स्वदेशी को अपनाने और 'मेक इन इंडिया' की हिमायती है। यह फिल्म भी हूबहू वही बात कहती है, जिसकी प्रधानमंत्री मोदी ने‌ अपील की है। फिल्म एक ऐसे शख्स पर आधारित है, जो अपने अतीत से परेशान होकर स्वयं की खोज पर निकलता है। इस दौरान वह अपने वतन में ही चीजों के निर्माण के नए सफर पर चल पड़ता है, मगर उसे अपनी इस अनूठी राह में चीनी सामानों से प्रतिद्वंद्विता झेलनी पड़ती है।

'वाह जिंदगी' का निर्देशन एफटीआईआई के छात्र रह चुके दिनेश एस. यादव ने‌ किया है। इस फिल्म में संजय मिश्रा, विजय राज, नवीन कस्तूरिया, प्लाबिता बोरथाकर जैसे धाकड़ कलाकार अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।'वाह ज़िंदगी' से पहले भी निर्माता अशोक चौधरी और निर्देशक दिनेश एस. यादव साथ में 'टर्टल' फिल्म में काम कर चुके हैं। राजस्थान में पानी के संकट पर बनी इस फिल्म‌ को राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजागया था।

अशोक चौधरी ने इस फिल्म को आज के दौर में एक बेहद प्रासंगिक फिल्म बताया। उन्होंने कहा, "इस फ़िल्म के माध्यम से हमने मनोरंजक ढंग से एक बेहद अर्थ पूर्ण कहानी कहने की कोशिश की है। एक ऐसी कहानी जो आज के दौर में स्वदेशी के महत्व को बखूबी दर्शाती है।

अशोक चौधरी कहते हैं, "हमें इस बात पर गर्व है कि लोगों को अब इस बात का एहसास हो रहा है कि स्वदेशी महज मुख्यधारा की बात नहीं, बल्कि एक जीवन धारा की तरह है। मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री के इस भाषण के बाद लोग उनके कहे गए शब्दों को अपने जीवन में उतारेंगे और इसे सिर्फ अस्थायी व्यवस्था के तौर पर नहीं लेंगे। हमारी फिल्म भी लोगों को यही संदेश देने की असरदार कोशिश है।”

ओटीटी में रिलीज हो सकती है फिल्म

बता दें कि निर्माता इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करना चाहते हैं, मगर मौजूदा समय को ध्यान में रखते हुए उन्होंने‌ इस फिल्म को सीधे तौर पर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने के विकल्प को भी खुला रखा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sanjay Mishra and Vijay Raj starrer film Wah Zindagi is built on the mantra of indigenous adoption of Prime Minister Modi ji


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Z62T8I
via IFTTT
Previous
Next Post »