सेना, वायुसेना, नौसेना और कोस्टगार्ड्स आज देंगे सलामी, कोच्चि में पोतों पर सम्मान प्रकट करने के लिए रोशनी की गई

नई दिल्ली. कोरोना के खिलाफ जंग में कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए सेना, वायुसेना, नौसेना और कोस्टगार्ड्स सलामी देंगे। यह पहला मौका है, जब तीनों सेनाएं वॉरियर्स के सम्मान के लिए आगे आई हैं। देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत ने शुक्रवार को इसका ऐलान किया था। इसके लिए तीनों सेनाओं के साथ कोस्टगार्ड्स ने तैयारी की।

रविवार शाम 7:30 से रात 11:59 बजे के बीच मुंबई के गेट ऑफ इंडिया के नजदीक तैनात नौसेना के पांच जहाजों पर रोशनी की जाएगी। नौसेना की पश्चिमी कमान के इन जहाजों पर ‘इंडिया सैल्यूट्स कोरोना वॉरियर्स’ लिखे बैनर नजर आएंगे। शाम 7:30 बजे सायरन बजेगा और आतिशबाजी दिखेगी। ऐसा ही नजारा विशाखापट्‌टनम, पोरबंदर, कारवार, चेन्नई, कोच्चि और पोर्ट ब्लेयर में तैनात जंगी जहाजों पर भी नजर आएगा। पोरबंदर, रत्नागिरी, गोवा, पोर्ट ब्लेयर जैसी 24 अलग-अलग जगहों पर कोस्ट गार्ड के जहाजों पर भी रोशनी की जाएगी।

कोच्चि, केरल

यह तस्वीर कोच्चि की है। यहां दक्षिणी नौसेना कंमाड ने इंडिया सैल्यूट कोरोना वॉरियर्स के लिए शनिवार को रिहर्सल की। चार पोत को रोशनी से जगमाया।
कोच्चि में नौसेना और कोस्टगार्ड्स पोतों ने करीब तीन घंटे प्रैक्टिस की। वहीं,मुंबई के गेट ऑफ इंडिया के नजदीक तैनात नौसेना के पांच जहाजों पर रोशनी की जाएगी।
इन जहाजों परनौसेना की पश्चिमी कमान के इन जहाजों पर ‘इंडिया सैल्यूट्स कोरोना वॉरियर्स’ लिखे बैनर नजर आएंगे।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
यह तस्वीर कोच्चि की है। यहां नौसेना और कोस्टगार्ड्स के पोतों ने शनिवार को प्रैक्टिस की। रविवार को पोरबंदर, रत्नागिरी, गोवा, पोर्ट ब्लेयर जैसी 24 अलग-अलग जगहों पर कोस्ट गार्ड के जहाजों पर भी रोशनी की जाएगी।


from Dainik Bhaskar /coronavirus/news/iaf-fly-pasts-photos-updates-on-indian-air-force-fighter-planes-sukhoi-30-mki-mig-29-jaguar-fly-past-127267834.html
via IFTTT
Previous
Next Post »