Ticker

6/recent/ticker-posts

अब तक 5735 पॉजिटिव, इनमें 1361 प्रवासी मजदूर शामिल; 24 घंटे में 232 मामले सामने आए, जौनपुर में एक साथ 43 लोग संक्रमित पाए गए

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है। प्रदेश भर में एक दिन में 232 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें अकेले जौनपुर के 43 मरीज हैं। अब तक यूपी में कोरोना के 5735 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। कुल संक्रमित मरीजों में 1361 प्रवासी मजदूर हैं। हालांकि इनमें से अब तक कुल 3324 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। इस बीच जौनपुर में एक साथ कोरोना संक्रमण के 43 मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 91 तक पहुंच गई है।

उप्र में पिछले 24 घंटों में जौनपुर के 43 मरीजों के अलावा आगरा में छह, मेरठ में चार, कानपुर नगर में दो, लखनऊ में दो, नोएडा में पांच, सहारनपुर में आठ, फिरोजाबाद में चार, ग़ाज़ियाबाद में छह, मुरादाबाद में दो, बस्ती में एक, अलीगढ़ में पांच, रामपुर में छह, हापुड़ में दो, बहराइच में दो, बिजनौर में तीन,प्रयागराज में छह, रायबरेली मेंतीन, मथुरा में एक, प्रतापगढ़ में दो, सिद्धार्थनगर में 12, गाजीपुर में14, संतकबीरनगर में छह, लखीमपुर में सात, अमरोहा में चार, गोंडा में तीन, मुजफ्फरनगर में चार, सीतापुर में पांच, पीलीभीत में तीन, बदायूं में 17, बलरामपुर में दो, जौनपुर में 43, बरेली में चार, श्रावस्ती में एक, इटावा में आठ, मैनपुरी में एक, फतेहपुर में चार, महाराजगंज में एक, हरदोई में एक, औरैया में दो, बलिया में एक, भदोही में तीन, कानपुर देहात में एक, शाहजहांपुर में एक, उन्नाव में छह, हाथरस में एक, चित्रकूट में एक और अयोध्या में छह मरीज शामिलहैं।

वाराणसी; लॉकडाउन में राहत के बाद सड़कों पर दिखी चहल-पहल

लॉकडाउन के बीच वाराणसी में कुछ जगहों पर सड़कों पर सन्नाटा दिखायी दिया तो कुछ जगहों पर लॉकडाउन में छूट मिलने की वजह से हल्की चहल-पहल भी दिखायी दी।इस बीच काशी में 127 संक्रमितों में 77 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं जबकि4 कीमौत हो चुकी है। वहीं वीएन डॉ मिश्रा ने दावा किया कि बनारसियों का इम्युनिटी के साथ मेंटल लेबल भी काफी मजबूत है। 60 दिनों के अंदर सैकड़ों लोगो से बातचीत,घाट किनारे,गलियों में रहने वाले लोगों एवं अन्य मरीजों से बातचीत के बाद लगा कि यहां के लोग कोरोना से लड़ने में सक्षम हैं।

वाराणसी में लंका पर शनिार सुबह ही वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। लॉकडाउन में थोड़ी छूट मिलने के बाद अब सड़कों पर चहल-पहल दिखने लगी है।
वाराणसी में लंका पर शनिार सुबह ही वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। लॉकडाउन में थोड़ी छूट मिलने के बाद अब सड़कों पर चहल-पहल दिखने लगी है।

अपनों को छोड़कर प्रवासी मजदूरों के इलाज में लगे स्वास्थ्य कर्मी

झांसी में यूपी-एमपी सीमा से लगातार प्रवासी मजदूरों का जत्था गुजर रहा है। जनपद में इन दिनों 45 डिग्री से ऊपर तापमान बना हुआ है। यहां से गुजरने वाले कई प्रवासी मजदूर हर रोज बीमार हो रहे हैं। ऐसे में यहां हर रोज 12 घंटे ड्यूटी करने वाले मेडिकल स्टाफ के कर्मचारी उनके लिए देवदूत बन गए हैं। वो हर दिन सैकड़ों मजदूरों का इलाज कर रहे हैं। यही स्वास्थ्य कर्मी जब ड्यूटी समाप्त होने के बाद अपने घर जाते हैं तो उन्हें कुछ देर अपनों से दूर रहना पड़ता है। रक्सा थाना क्षेत्र स्थित बॉर्डर पर ड्यूटी करने वाली स्टाफ नर्स अंजू यादव बताती हैं कि उनकी ड्यूटी यहां एक सप्ताह से चल रही है। वो हर रोज यहां सैकड़ों मरीजों का चेकअप कर रहीं हैं। डॉक्टर के दिशा निर्देश पर बीमार प्रवासी मजदूरों का आवश्यक ट्रीटमेंट किया जा रहा है।

यह तस्वीर झांसी की है जहां महिलाएं प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग के काम में लगी हुई हैं। इनका कहना है कि बच्चों को घर पर अकेला छोड़कर काम करना काफी कठिन होता है लेकिन हम लगातार यहां आ रहे हैं।
यह तस्वीर झांसी की है जहां महिलाएं प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग के काम में लगी हुई हैं। इनका कहना है कि बच्चों को घर पर अकेला छोड़कर काम करना काफी कठिन होता है लेकिन हम लगातार यहां आ रहे हैं।

प्रयागराज में लॉकडाउन के दौरान मजूदरों से भरी बस पलटी, 35 लोग घायल
राजस्थान से प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रही रोडवेज बस यहां नवाबगंज इलाके के शहाबपुर गांव के पास पलट गई। हादसे में 35 मजदूर घायल हो गए। बस में झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल के लगभग 45 लोग सवार थे। सूचना मिलते ही एसडीएम, सीओ और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। सभी घायलों को उपचार के लिए सीएचसी कौड़िहार ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद 9 मजदूरों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

प्रयागरा में बस पलटने से 35 श्रमिक घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
प्रयागरा में बस पलटने से 35 श्रमिक घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जौनपुर में फूटा कोरोना बम, 43 प्रवासी संक्रमित
शुक्रवार को जौनपुर में 43 प्रवासियों के संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया। जौनपुर के केराकत, मड़ियाहूं, सिरकोनी, जलालपुर आदि ग्रामीण क्षेत्र में आज ज्यादा संक्रमित मिले हैं। इनमें से ज्यादातर संक्रमित होम क्वारंटीन थे। इसके साथ ही जौनपुर में अब तक मिले मरीजों की संख्या 91 हो गई है। इसमें से 11 मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि दो की मौत हो चुकी है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
यह तस्वीर वाराणसी में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार की है जहां शनिवार सुबह लोग जरूरी काम के लिए बाहर निकलते दिखायी दिए। हालांकि बनारस में मामलों के बढ़ने के बाद यहां सख्ती पहले से ज्यादा कर दी गई है।


from Dainik Bhaskar /national/news/uttar-pradesh-coronavirus-live-updates-cases-latest-news-agra-lucknow-noida-meerut-mathura-firozabad-varanasi-may-23-127331608.html
via IFTTT

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां