Ticker

6/recent/ticker-posts

संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 5000 के पार पहुंचा; 24 घंटे में 249 मामले सामने आए, बाराबंकी में एक दिन में 95 पॉजिटिव मरीज मिले

उत्तर प्रदेश में बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 5220 पर पहुंच गया है। बीते5दिन के अंदर प्रदेश में एक हजार लोग संक्रमित हो गए।15 मई को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4057 था। पिछले 24 घंटे में 294 कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले सामने आए। 4 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई।148 मरीज ठीक होकर घर चले गए। अब तक 3066 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।इस बीच बाराबंकी में एक दिन में सर्वाधिक 95 मामले सामने आए।वहीं, वाराणसी में भी 9 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इनमें 6 लोग प्रवासी मजदूर हैं जो हाल ही में मुंबई से लौटे हैं।

बुधवार को कोरोना सेप्रयागराज में 2,मेरठ और गोरखपुर में 1-1 की मौत हुई। इसके साथ ही प्रदेश में मौतों का कुल आंकड़ा 127 तक पहुंच गया है।इससे पहले कोरोना के मंगलवार को 323 मामले सामने आए थे।
आगरा में 27 तो मेरठ में 21 मौतें
अब तक सबसे ज्यादा आगरा में 27 मौतेंहुईं। मेरठ में 21, मुरादाबाद में 11, कानपुर नगर और अलीगढ़ में 8-8, नोएडा और फिरोजाबाद में 5-5, झांसी, मथुरा, संतकबीरनगर और वाराणसी में 4-4, प्रयागराज में 3मौतें हुईं। इनके अलावा गाजियाबाद, मैनपुरी, बस्ती, जालौन में 2-2, लखनऊ, अमरोहा, बुलंदशहर, श्रावस्ती, बरेली, कानपुर देहात, बिजनौर, एटा, ललितपुर, हापुड़, महोबा, प्रतापगढ़, आजमगढ़, कुशीनगर और गोरखपुर में 1-1 मौत हुई।

बीते 24 घंटेमें 294 मामले सामने आए
प्रदेश में बीते 24 घंटेमें बाराबंकी में 95, अयोध्या में 21, इटावा में 15, सुल्तानपुर और प्रयागराज में 12-12, प्रतापगढ़ में 11, रामपुर में 10, बिजनौर और आगरा में 9-9, पीलीभीत औरवाराणसी में 8-8, संतकबीरनगर, गाजीपुर,मथुरा,बस्ती, आजमगढ़,बरेली, गोरखपुर औरमेरठ में 6-6, उन्नाव, लखीमपुर औरगाजियाबाद में 5-5, शाहजहांपुर,मुजफ्फरनगर और कौशाम्बी में 4-4, चंदौली में 3, एटा, सिद्धार्थनगर, अमरोहा,संभल,लखनऊ और नोएडामें 2-2, कन्नौज, फतेहपुर, अंबेडकरनगर, हरदोई,बागपत, जौनपुर,बहराइच,बुलंदशहर, मुरादाबाद,फिरोजाबाद औरकानपुर नगर में एक-एक केस मिला।

बाराबंकी: जिले में कोरोना बम फूटा, एक साथ 95 पाॅजीटिव मिले
जिले में 95 सैम्पल पॉजीटिव पाए गए। एसडीएम सदर अभय कुमार पांडेय ने बताया कि नगर के मोहल्ला पीड़ और गदिया कटरा में 7-7, गुलरिया गार्दा और बंकी में एक-एक, नगर पंचायत जैदपुर में 2 लोगों समेत कुल 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सिरौली गौसपुर के एसडीएम प्रतिपाल सिंह चौहान ने बताया कि तहसील क्षेत्र के अनूपगंज, जलालाबाद और भवानीगंज में तीन संक्रमित पाए गए। इसके अलावा फतेहपुर के एसडीएम पंकज सिंह ने बताया कि तहसील में 17 लोग पॉजीटिव मिले हैं। कई गांवों के लोग भी संक्रमित हैं।प्रशासन ने सभी नए हॉटस्पाट को सील कर दिया।

वाराणसी में 8 नए मामले सामने आए
बीएचयू लैब से 40 सैंपल की रिपोर्ट आई, इसमें 8 पॉजिटिव मिले। नए केसों में व्यापारी और फल विक्रेता हैं। 6 मरीज प्रवासी हैं। 5 मुंबई से और एक अहमदाबाद से आया था। मुंबई से आए प्रवासी मरीजों में स्क्रीनिंग के दौरान लक्षण पाए गए थे। जिसके बाद ईएसआईसी अस्पताल में सैंपल लिया गया। मुंबई में यह गारमेंट सिलाई का काम करते थे।

यह तस्वीर वाराणसी के लंका इलाके की है। यहां लाकडाउन में छूट मिलने के बाद फोर विलर गाड़ियों की आवाजाही तेजी से बढ़ी है। बिना पास के भी तमाम गाड़िया सड़को पर दौड़ती दिख जा रही हैं।

यह तस्वीर वाराणसी के लंका इलाके की है। यहां लाकडाउन में छूट मिलने के बाद फोर व्हीलर गाड़ियों की आवाजाही तेजी से बढ़ी है। बिना पास के भी तमाम गाड़ियां सड़कों पर दौड़ती देखी जा रही हैं।

नोएडा में आज से खुलेंगे बाजार
प्रशासन और व्यापारिक संगठन के बीच मंथन के बाद आखिरकार बाजार खोलने को लेकर सहमति बन गई। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि कंटेनमेंट जोन के बाहर गुरुवारसुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक दुकानें खोली जाएंगी। इस बीच मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होगा। जबकि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बाजारों के लिए साप्ताहिक बंदी का दिन रविवार तय किया गया है। इसके अलावा व्यापारिक संगठन के पदाधिकारी अपने सदस्यों को आरोग्य सेतु आयुष कवच ऐप को इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करेंगे।

सुल्तानपुर में एक साथ 12 मामले सामने आए
जिले में बुधवार देर रात 12 कोरोना पाॅजीटिव केस मिले। अब यहां कोरोना के 38 एक्टिव केस हैं। जबकि कुल केसों की संख्या 41 हो गई है। नए मरीजोंमें एक व्यक्ति पड़ोसी जिले अमेठी केराजा सदान का निवासी है। जबकि जिले के कुड़वार थाना क्षेत्र के महाराजगंज, भंडरा, सरकौड़ा भाला बक्श का पुरवा के अलावा भदैया के पूरे नाथू और पाल्हनपुर के व्यक्ति शामिल हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
वाराणसी में राजातालाब रोहनियां मार्ग पर डीसीएम वाहनों में प्रवासी मजदूर अभी भी जाते देखे जा रहे हैं। पुलिस की नजर पड़ते ही ड्राइवर गाड़ी की स्पीड कम कर देते हैं। वरना आगे बढ़ जाते हैं।


from Dainik Bhaskar /national/news/uttar-pradesh-coronavirus-outbreak-lockdown-live-corona-cases-update-may-21-agra-meerut-noida-lucknow-saharanpur-varanasi-latest-news-127324705.html
via IFTTT

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां