अब तक 3573 संक्रमित; झांसी से 1000 श्रमिकों को गोरखपु भेजा गया, वाराणसी में गंदगी फैलाने के लिए आढ़तियों के खिलाफ केस दर्ज

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण 64 जिलों तक फैल गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार यूपी में अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 3573 तक पहुंच गई है जिसमें 1735 एक्टिव मरीज शामिल हैं। अब यूपी में 1735 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि संक्रमण की वजह से 80 लोगों की मौत हो चुकी है। एक ओर वाराणसी के लमही सब्जी मंडी के 5 आढ़तियों पर नामजद और 30-40 अज्ञात व्यक्तियों पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है, वहीं दूसरी ओर झांसी से 1000 मजदूरों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद गोरखपुर के लिए रवाना किया गया।

वाराणसी में मंडी और सार्वजनिक स्थान पर गंदगी कर बीमारी फैलाने के प्रयास में लमही सब्जी मंडी के 5 आढ़तियों पर नामजद और 30-40 अज्ञात व्यक्तियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। अधिकारियों के मुताबिक अज्ञात लोगों की पहचान वीडियो देख कर की जाएगी।

पूर्व में भी यह मंडी सोशल डिस्टेसिंग का पालन ना करने के कारण 7 दिन बंद रह चुकी है। पुनः इसे 2 दिन बंद करने का निर्णय लिया गया है। यदि यहां के आढ़ती लिखित रूप देंगे कि वितरण के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराया जाएगा तो इस मंडी को 2 दिन के उपरांत खोलने पर विचार किया जाएगा।

झांसी में 1000 कामगारों को ट्रेन से गोरखपुर भेजा गया

यह तस्वीर झांसी रेलवे स्टेशन की है, जहां मंगलवार को 1000 मजदूरों को ट्रेन के माध्यम से गोराखपुर रवाना किया गया।
यह तस्वीर झांसी रेलवे स्टेशन की है, जहां मंगलवार को 1000 मजदूरों को ट्रेन के माध्यम से गोराखपुर रवाना किया गया।

लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए यूपी सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए श्रमिक ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया। झांसी से मंगलवार को स्पेशल श्रमिक एक्सप्रेस 104181 से गोरखपुर के लिए रवाना की गई। इस स्पेशल ट्रेन से करीब 1000 श्रमिक मजदूरों को उनके जिलों में भेजे जाने की व्यवस्था की गई है। श्रमिकों को सबसे पहले बसों में भरकर झांसी रेलवे स्टेशन लाया गया था।

लखीमपुर में 3 अप्रैल के बाद मिला कोरोना मरीज
लखीमपुर जिले में सोमवार को कोरोना का नया केस सामने आया है। लखीमपुर के जिला अस्पताल में तैनात संविदा डॉक्टर की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही लखीमपुर ग्रीन जोन से बाहर हो गया है। कोरोना संक्रमित डॉक्टर पिछले 10 दिनों से लखनऊ में थे। लखीमपुर में 38 दिन बाद कोरोना पॉज़िटिव मरीज मिला है। आखिरी बार 3 अप्रैल को 3 जमाती कोरोना पॉज़िटिव मिले थे।

मेरठ: जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है। सोमवार को एक सिपाही, मेडिकल स्टोर संचालक और फल विक्रेता समेत 15 और लोग संक्रमित मिले हैं। अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 260 हो गई है, कानपुर में भर्ती मरीज को मिला दिया जाए तो संख्या 261 हो जाएगी। इनमें से 66 लोगों की अस्पताल से छुट्टी और 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

आगरा: सोमवार देर शामतक आगरा में नौ नए मामले मिले हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या 765 पहुंच गई है। जनपद में 44 लाइव हॉटस्पॉट हैं जो पूरी तरह से सील हैं। इससे पहले रविवार को आई रिपोर्ट में 13 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। रविवार तक 326 मरीज ठीक हुए थे। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह का कहना है कि जिले में 44 हॉटस्पॉट पूरी तरह से सील हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
यह तस्वीर लमही सब्जी मंडी की है। किसानों ने कल सब्जियां सड़कों पर फेक दिया था। गंदगी फैलाने और लाकडाउन उलंघन करने को लेकर 5 आढ़तियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।


from Dainik Bhaskar /national/news/uttar-pradesh-coronavirus-live-updates-cases-latest-news-agra-kanpur-lucknow-meerut-gautam-buddha-nagar-saharanpur-firozabad-varanasi-aligarh-127293790.html
via IFTTT
Previous
Next Post »