अब तक 3071 पॉजिटिव, इनमें 1250 लोग स्वस्थ हुए; सूरत से 1200 श्रमिकों को लेकर वाराणसी पहुंची ट्रेन, नोएडा की सब्जी मंडी में भीड़ लगी

उत्तर प्रदेश में गुरुवार शाम तक 52 कोरोना पॉजिटिव केससामने आए। कई सप्ताह बाद मरीजों की संख्या में कमी देखी गई। हालांकि, कोरोना संक्रमितों की संख्या 3071 पहुंच गई है।120 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी किए गए। अब तक 1250 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि 62 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच, शुकव्रार सुबह सूरत से श्रमिक स्पेशल ट्रेन वाराणसी पहुंची। यहांकामगारों को जांच के बाद रोडवेज की बसों से उनके गृह जिलों मेंभेजा गया। वहीं, नोएडा में शुक्रवार तड़के एक सब्जी मंडी में सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन किया गया।

सूरत से श्रमिक स्पेशल ट्रेन वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर सुबह साढे़ 5 बजे पहुंची। कामगारों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ट्रेन से उतारा गया और फिर उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। लोगों कीजानकारी नोट की गई। बाद में प्रशासन की तरफ से उन्हें जूस, चिप्स केपैकेट औरपानी दिया गया। गाजीपुर, जौनपुर, आजमगढ़, बलिया, मऊ और अन्य जगहों पर लोगों को बसों से भेजा जा रहा है। श्रमिक मनोहर ने बताया कि सूरत में वहलूम चलाते थे। वहां सेठों ने पैसा देना बंद कर दिया था। कर्ज लेकर किसी तरह से जीवन कटा।

लॉकडाउन के बीच वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में सप्तर्षी आरतीपरंपरा कानिर्वहन मंदिर के अर्चकनिभा रहे हैं। गुरुवार को मंदिर के अर्चकों ने बाबा विश्वनाथ की भव्य आरती की। प्रशासन की तरफ सेइसका वीडियो भी जारी किया गया।

यह तस्वीर वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर की है जहां शुक्रवार को मंदिर के अर्चकों द्वारा बाबा विश्वनाथ की भव्य आरती की गई। इसका वीडियो भी प्रशासन की तरफ से जारी किया गया।

यह तस्वीर वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर की है।शुक्रवार को मंदिर के अर्चकों द्वारा बाबा विश्वनाथ की भव्य आरती की गई।

नोएडा:सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग ताक पर

यह तस्वीर नोएडा की है। यहां के सेक्टर 88 की सब्जी मार्केट में सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए। इसमें सब्जी खरीदने वालों के साथ-साथ बड़ी संख्या में खरीदार भी थे।
यह तस्वीर नोएडा की है। यहां के सेक्टर 88 की सब्जी मार्केट में सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए। इसमें सब्जी खरीदने वालों के साथ-साथ बड़ी संख्या में खरीदार भी थे।

गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) जिले की एकसब्जी मंडीमें सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गईं। शुक्रवार तड़के सेक्टर 88 की मंडीमें सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए। इसमें सब्जी खरीदने वालों के साथ-साथ बड़ी संख्या में खरीदार भी थे। इससे पहले दिल्ली की आजादपुर सब्जी मंडी में इसी तरह की भीड़ के बाद कई लोगों कोकोरोनासंक्रमित पाया गया था। मार्केट कमिटी के सेक्रेटरी ने कहा- 'हम कल से 100 से 150 पास ही जारीकरेंगे। अब से सिर्फ पास धारक रेहड़ी वालों को ही मार्केट में आने दिया जाएगा।' सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सैकड़ों की संख्या में सब्जी और फल के विक्रेता अपने ठेले के साथ मौजूद हैं और उनके आसपास ढेर सारी भीड़ जमा है।

आगरा:पत्रकार समेत दो लोगों की कोरोना से मौत

आगरा में गुरुवार को कोविड-19 से संक्रमितदो लोगों की मौत हो गई। इनमें एक पत्रकार भी शामिल हैं। जिलाधिकारी कार्यालय के अनुसार, सिकंदरा क्षेत्र की रहने वाली एक महिला की भी इस बीमारी के कारण मौत हो गई। दोनों का आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। संक्रमण के कारण यहां मरने वालों की संख्या 20 तक पहुंच गई। शहर में गुरुवार को संक्रमण के 11 नए मामले सामने आए। यहां संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 678 हो गई। यहां अब तक 294 लोग स्वस्थ होने परघर जा चुके हैं। जबकि अभी 364 लोगों का इलाज चल रहा है।

राज्य: इन लोकप्रिय खबरों को भी पढ़ें



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
यह तस्वीर वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन की है। यहां शुक्रवार सुबह सूरत से एक ट्रेन श्रमिकों को लेकर पहुंची। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद सभी को गृह जिलों में भेजा गया।


from Dainik Bhaskar /national/news/coronavirus-in-uttar-pradesh-live-updates-cases-latest-news-agra-lucknow-noida-meerut-mathura-firozabad-varanasi-home-train-from-surat-to-varanasi-carrying-workers-departed-after-thermal-scanning-127282012.html
via IFTTT
Previous
Next Post »