11 मई से 17 मई तक का राशिफ़ल

राशिफ़ल


आपका साप्ताहिक राशिफल (11 मई से 17 मई 2020) विश्लेषण महत्वपूर्ण ग्रहों की चाल और आपके जीवन पर उनके प्रभाव पर अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकता है,तो जाने कैसा रहेंगे आप के आने वाले सात दिन।

मेष राशि

यह आवश्यक है कि आप संघर्षों से बचें, विशेष रूप से कार्यस्थल में। 4 वें पर, मंगल कुंभ राशि में चला जाता है जो मानसिक दबाव और उच्च व्यय के साथ-साथ मौद्रिक नुकसान भी पैदा कर सकता है। किन मामलों पर बहुत अधिक दबाव और ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई हो सकती है। छोटी चीजों में खो जाना एक मुद्दा हो सकता है। परिप्रेक्ष्य की भावना को बनाए रखने की कोशिश करें। यह भी गुजर जाएगा। 9 तारीख को बुध वृष राशि में चला जाता है जो आपकी शांति और शांति की क्षमता बढ़ाता है। प्रियजनों के साथ गुणवत्ता का समय अब ​​आपके लिए सार्थक है।
महीने हर एक के लिए नए अवसर खोलने का वादा करता है। लॉकडाउन अवधि आपको ऊर्जा रिचार्ज करने के लिए पर्याप्त समय देगी। अपनी चिंगारी तैयार रखें और एक अच्छा समय आपकी प्रतीक्षा कर रहा है।
 तस्वीरों में: सबसे अच्छा कौन सा राशि चक्र है? शून्य से मतलबी रैंकिंग (एस्ट्रोकेंटर द्वारा स्लाइड शो)

वृषभ

जैसे ही मंगल चौथे पर कुंभ राशि में जाता है, आप पाएंगे कि आपको वह सब पूरा करना होगा, जिसकी आपको जरूरत है, लेकिन धीमी और स्थिर गति से। यहाँ मिलने की कोई गति नहीं है! तेज़ और आकर्षक आपकी शैली बिल्कुल भी नहीं है, और यह दर्शाता है कि आप कैसे व्यापार करते हैं। आप आध्यात्मिक मूड में होंगे लेकिन अंधविश्वास के कारण भटकें नहीं। नौवें पर, बुध वृषभ राशि में चला जाता है जो आपके संचार कौशल को बढ़ाता है, जिससे आपकी लोकप्रियता आपके सर्कल में बढ़ जाती है। आपकी स्थिरता और शांति आपको व्यक्तिगत रूप से लोकप्रिय बनाती है।
महामारी ने आपके जीवन के नियमित पाठ्यक्रम को हिला दिया है। आप महसूस कर सकते हैं कि बाएं हाथ या जीवन हाथों से फिसल रहा है। चिंता मत करो! मई का महीना आपके लिए विकास के इंजन को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। अपनी आशाओं को उच्च रखें लेकिन पहले अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।
 
मिथुन राशि
एक संकेत जो आपके दिमाग के माध्यम से दुनिया का अनुभव करता है, आप कुंभ राशि में मंगल के कारण बहुत असंतुष्ट और बेचैन महसूस करते हैं। चीजों को प्राप्त करने की एक आंतरिक इच्छा है, लेकिन आप यह नहीं जानते हैं कि किस दिशा में जाना है, जिससे निराशा होती है। किसी भी जीवन को बदलने वाले निर्णय लेने से बचना महत्वपूर्ण है, जबकि आपकी भावनाएं इतनी अधिक हैं। यह अस्थिरता आपको यात्रा करने या अपने वातावरण को बदलने की इच्छा पैदा कर सकती है। आप अपने विचारों से बचने की कोशिश में बहुत खर्च कर सकते हैं। कभी-कभी आपको यह जानने के लिए उनका सामना करने की आवश्यकता होती है कि वे आपको क्या बताने की कोशिश कर रहे हैं।
जंगल की आग जैसी बीमारी ने चारों ओर शांति कायम कर दी है। आप महसूस कर सकते हैं कि आपकी उपलब्धियाँ इस बीमारी के कारण टॉस के लिए चली गई हैं। आशा ना छोड़े! दुख के बादल जल्द ही मिट जाएंगे और चीजें सही जगह पर आ जाएंगी।
 
कैंसर
घर पर, चीजें स्वर्गीय तरीके से होती हैं जो केवल एक कैंसर उन्हें बना सकती हैं। आपका संकेत रोस्ट नियम और आपका घर होने के लिए एक सुंदर जगह है, एक ऐसा गर्भ जो सभी के लिए मौजूद है ताकि वह सुरक्षित और शांतिपूर्ण महसूस कर सके। काम पर, आप दूसरों के द्वारा ईर्ष्या कर सकते हैं जो आपको दुश्मन बनाना चाहते हैं। इसे आप परेशान न होने दें। आप बहुत सारा पैसा खर्च करेंगे, लेकिन सभी के लिए एक अच्छे कारण के लिए आपके पास एक धर्मार्थ दिल होना चाहिए। आपका आचरण शांत और रचा हुआ है और यह गहरा चलता है। थोड़ा इस सप्ताह आप को दूर फेंक सकते हैं, जिससे आपको एक सच्चा बल मिलेगा।
भावनाओं को आप पर हावी न होने दें। दूरी सिर्फ अस्थायी है। अपने प्यार पर भरोसा रखें और चीजों को बेहतर बनाने की दिशा में भी प्रयास करें। अपनी एकाग्रता को तेज करें और जीत की राह बनाएं।
 
सिंह
आपके जीवन के सभी क्षेत्र आपके वित्तीय जीवन (जो कि आपके व्यक्तिगत जीवन में सामंजस्यपूर्ण है) से लेकर आपके प्रेम जीवन तक (जो रोमांचक, भावुक और मोहक है।) बहुत ही रोमांचक समय है। आप समृद्ध स्वास्थ्य और अपने दुश्मनों को दूर करने की क्षमता का भी आनंद लेंगे। आप में से जो वित्त में काम करते हैं, उनके लिए आप बहुत प्रभावशाली निर्णय लेते हैं। आप जानते हैं कि पैसे के साथ क्या करना है और यह आपके लिए कैसे काम करता है और आप निश्चित रूप से इस सप्ताह किसी भी समय बर्बाद नहीं कर रहे हैं चीजों को प्राप्त करने के मामले में।
घर पर रहने की दुविधा हम सभी को खा गई है। आप रचनात्मकता की कमी का अनुभव कर सकते हैं और नीरसता में कमी आई होगी। यह समय धीरे-धीरे दूर हो जाएगा, इसलिए अपनी रचनात्मकता को खोने न दें। कुछ नया करने की कोशिश करें या आप में स्पार्क को जीवित रखने के लिए एक शौक पर पकड़ रखें।
 
कन्या
कन्या, आप उन संकेतों में से एक हैं जो हमेशा के लिए सीख रहे हैं, जो राशि चक्र के छात्रों में से एक है। यह उन लोगों के लिए एक अद्भुत चरण है जो अध्ययन कर रहे हैं। यदि आप योजना बनाते हैं, तो आप सचमुच अपने लिए सफलता अर्जित करेंगे। लेकिन यह अभी भी जरूरी है कि आप विशेषज्ञों की तलाश करें, जिनके पास आपके सामने धमाकेदार ट्रेल्स हैं, जो आपको कई मौन त्रुटि करने से बचा सकते हैं। आप इस सप्ताह काम का आनंद लें। आपको सेवा करना और देना पसंद है। एक पृथ्वी चिन्ह, आपके आत्म-सम्मान का एक बड़ा हिस्सा उपयोगी और प्रभावी होने में सक्षम होता है। यह मत भूलो।
हो सकता है कि लॉकडाउन ने पिछले महीनों के लिए आपकी सभी योजनाओं को बंद कर दिया हो, लेकिन मई का महीना उन्हें पुनर्जीवित करने की संभावना है। जैसा कि दुनिया हीलिंग मोड पर आ गई है, ऐसी चीजें हैं जिन्हें आपको फिर से बनाने और बेहतर तरीके से पेश करने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए- कैरियर का मोर्चा।
 
तुला
आपके चारों ओर आंदोलन की भावना है। हो सकता है कि आपको किसी नए अधिकारी या स्थान पर स्थानांतरित कर दिया जाए, या परिवर्तन आपके व्यक्तिगत जीवन में प्रकट हो सकता है। किसी नई संपत्ति, शहर या यहां तक ​​कि देश में स्थानांतरित करने की योजना हो सकती है। एक हवाई संकेत, आपको इसे वास्तव में खुश महसूस करने के लिए आगे बढ़ते रहना होगा। आपके रिश्ते में कुछ खटपट और परेशानियां हो सकती हैं। आप वायुमार्ग पर शासन करते हैं और यदि दमा है, तो आप अपने श्वास के साथ परेशानियों को नोटिस कर सकते हैं, आमतौर पर तनाव से संबंधित। वित्तीय रूप से, चीजें आपके लिए अच्छी चल रही हैं और आप असामान्य तरीकों से आश्चर्यचकित हो सकते हैं जिसमें आपके जीवन में पैसा दिखाई देता है।
आपकी बचत ने आपको इस बहुत अच्छे लॉकडाउन से बचा लिया है। अच्छा काम जारी रखें और जल्द ही आप फिर से उड़ान भरने और अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में सक्षम होंगे।
 
वृश्चिक
वृश्चिक, आप इस दुनिया में जो मायने रखते हैं उसके दिल में गहराई से कटौती करना पसंद करते हैं, और यात्रा एक ऐसा तरीका है जिसमें आप यह कर सकते हैं। आप अपने आप को विसर्जित करने और जितना संभव हो उतना खोजने के लिए, चौड़ाई की चौड़ाई का त्याग करेंगे। आपके दोस्त आपके व्यवसाय की सफलता को बेहतर तरीके से प्रभावित कर सकते हैं ताकि आपके निर्णय और प्रवृत्ति पर भरोसा हो। कुछ रोमांटिक मुद्दे हो सकते हैं जो आपकी चिंता करते हैं और आप अनफोकस्ड, चिंतित और अस्थिर भी महसूस कर सकते हैं। यह आपके तीव्र स्वभाव के कारण भाग में है। संयम खोजने की कोशिश करें।
यह जीवन में सबसे अच्छा समय नहीं हो सकता है लेकिन आप अभी भी इसे अब तक बच गए हैं जो अविश्वसनीय है। अपने तार्किक पक्ष का उपयोग करें और अपनी प्रतिभा को बेहतर उपयोग में लाएं।
 
धनुराशि
आप ज्वलंत शब्दों में फिट बैठते हैं। आपके सोचने से पहले आप बोल सकते हैं और इससे पहले कि आप झूठ बोल सकते हैं, इससे पहले कि आप झूठ बोल सकते हैं। झूठ बोलने या किसी अन्य भावनात्मक रूप से अपरिपक्व प्रदर्शन से बचें। आपको घनिष्ठ मित्रों और घरेलू झगड़ों के विवादों से भी बचना चाहिए। आपकी उग्र प्रकृति ऐसी आदतों में काफी आसानी से गिर सकती है। कार्य के दौरान, आप धीरे-धीरे और लगातार प्रगति करना चाहते हैं। वित्तीय सफलता अनिवार्य रूप से पालन करेगी। छोटी-छोटी स्वास्थ्य समस्याएं उभर सकती हैं इसलिए पुजारी आराम कर सकते हैं।
वर्तमान समय से लड़ने के लिए आपकी ताकत आपका कवच है। सुनिश्चित करें कि आप ऐसा नहीं करते हैं कि आप अधीर और बेचैन हैं। हम इसमें एकसाथ हैं। अपनी ताकत इकट्ठा करें और आने वाले दिनों के लिए इसे स्टोर करें जब आपको अपने पैरों पर वापस जाने की आवश्यकता हो।
 
मकर राशि
मकर राशियों के लिए यह एक भाग्यशाली अवधि है, विशेष रूप से रोमांस में। शादी आपके लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह परंपरा और अर्थ में डूबी हुई संस्था है। यह आपके प्रेम जीवन को आगे बढ़ाने के संदर्भ में अगला तार्किक कदम भी है और यह एक ऐसा मिशन हो सकता है जिसे आप निश्चित रूप से प्राप्त करना चाहते हैं। सावधान रहें कि टिक के लिए शादी न करें, ऐसा करें क्योंकि आपने सही साथी चुना है। वृषभ में बुध के लिए धन्यवाद देने से कुछ तनाव होता है, लेकिन यह काम पर प्रकट होता है, जहां यह आपको कठिन धक्का दे सकता है। ऐसा नहीं है कि आपको बहुत प्रोत्साहन की आवश्यकता है!
यह लॉकडाउन अवधि परिवार के साथ संबंधों को सुधारने का सबसे अच्छा समय है। चीजों पर चर्चा करें और परिवार में छिपी कड़वाहट और नकारात्मकता का समाधान खोजें। यह एक-दूसरे को महत्व देने और यह सुनिश्चित करने का समय है कि आप सुरक्षित हैं।
 
कुंभ राशि
यह सप्ताह उच्च व्यय में से एक हो सकता है लेकिन यदि आप एक संपत्ति बेचते हैं, तो आपको निश्चित रूप से लाभ देखने की उम्मीद करनी चाहिए। इसमें काफी नकदी प्रवाह होगा, लेकिन बचत एक और कहानी हो सकती है। नवीनता हमेशा ऐसी चीज है जो अपील करती है और एक नई नौकरी या वाहन इस सप्ताह आपके लिए ऊंचाई है। काम पर तनाव इस प्रकार है जो असहज हो सकता है। यद्यपि अक्सर एक ककड़ी के रूप में ठंडा होता है और आपके हवादार समकक्षों मिथुन और तुला की तुलना में कम चिंताजनक होता है, अगर आप इसे गिरते हैं, तो आप अफवाह में फंस सकते हैं। इस जाल से बचने की कोशिश करें।
समय की जरूरत दृढ़ता, धैर्य और सुरक्षा है। महीना आपको अपनी किस्मत को फिर से पाने और पैरों पर वापस आने की आकांक्षा देगा। समय सब कुछ ठीक कर देगा।
 
मीन राशि
मीन राशि वालों के लिए यह बहुत अनुकूल अवधि है। आप संपत्ति से संबंधित लाभ कमा सकते हैं और आपके द्वारा उधार ली गई कोई भी राशि आपको तुरंत लौटा दी जाएगी। कुंभ राशि में मंगल के साथ, आप पानी से संबंधित पेशे में काम करके लाभान्वित होंगे। पानी के पास होने के बावजूद सुखदायक और शांत है। वृषभ राशि में बुध के साथ, आप आलसी, मंदबुद्धि और अलक्षित महसूस कर सकते हैं। आपकी प्रेरणा और उत्साह को खोजना आपके लिए एक सच्ची कठिनाई हो सकती है। आपको अन्य लोगों से उस इलेक्ट्रिक बज़ को प्राप्त करने के लिए अधिक सामाजिककरण करने की आवश्यकता है। यह पुनर्स्थापना होगी।
आपका परिवार आपके सपनों को आगे बढ़ाने की सबसे बड़ी ताकत हो सकता है। यदि आपके पास नक्शा तैयार है तो आपको इसे सही समय पर निष्पादित करने की आवश्यकता है। जल्द ही समय आने वाला है।
Previous
Next Post »